बिहार

bihar

बिहार को बड़ी सौगात: CM नीतीश और नरेश त्रेहान ने किया मेदांता हॉस्पिटल का उद्घाटन

By

Published : Oct 30, 2021, 1:41 PM IST

Updated : Oct 30, 2021, 2:29 PM IST

CM नीतीश

सीएम नीतीश कुमार आज सुपर स्पेशलिटी अस्पताल मेदांता का उद्घाटन करेंगे. जहां मेदांता ग्रुप के डायरेक्टर भी मैजूद रहेंगे. इस अस्पताल के शुरू होने से बिहार के लोगों को अत्याधुनिक चिकित्सा सेवा के लिए दिल्ली और मुंबई नहीं जाना होगा.

पटनाः बिहार में स्वास्थ्य सेवा (Health Service) को विकसित करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. सरकारी के साथ निजी क्षेत्र का भी सरकार भरपूर सहयोग ले रही है. इसी कड़ी में एक बड़े सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital) जय प्रभा मेदांता का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Cm Nitish Kumar) ने शनिवार को उद्घाटन किया. इस मौके पर मेदांता ग्रुप के डायरेक्टर (Director of Medanta Group) नरेश त्रेहान (Naresh Trehan), डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, स्वाथ्य मंत्री मंगल पांडे और उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंःपोस्ट कोविड-19 सिंड्रोम के मरीजों के लिए मेदांता हॉस्पिटल दे रहा स्पेशल पैकेज

जय प्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ होने के बाद अब मरीजों को इलाज के लिए दिल्ली और मुंबई नहीं जाना पड़ेगा. पटना में ही अत्याधुनिक चिकित्सा सेवा मिल पाएगी. गुरुग्राम की तरह पटना में भी मेदांता जयप्रभा में मरीजों का इलाज होगा. यहां हृदय से लेकर अन्य गंभीर बीमारियों का इलाज शुरू होने से बिहार के मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी.

पूजा अर्चना करते सीएम नीतीश

बताते चलें कि 19 सितंबर 2020 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की शुरूआत की थी. लेकिन संसाधन पूरी तरह से उपलब्ध नहीं हो पाने की वजह से पूरी तरह से इलाज शुरू नहीं हुआ था. हॉस्पिटल में सिर्फ ओपीडी सेवाएं शुरू की गई थी और कोरोना काल में संक्रमितों का इलाज किया जा रहा था. मेदांता हॉस्पिटल स्पूतनिक वैक्सिंग को लेकर चर्चा में आया था और बिहार में स्पूतनिक वैक्सीन सिर्फ मेदांता में ही दी जा रही थी. अब इस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को पूर्ण रूप से चालू कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें -3 नवंबर का करिए इंतजार, दिवाली पर CM नीतीश सरकारी कर्मचारियों को देंगे बड़ी सौगात!

Last Updated :Oct 30, 2021, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details