बिहार

bihar

JDU Meeting: प्रखंड अध्यक्षों के साथ 3 घंटे तक चली CM नीतीश की बैठक, लोकसभा चुनाव के लिए मिला टास्क

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 12, 2023, 4:51 PM IST

Updated : Sep 12, 2023, 10:59 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को जेडीयू नेताओं के साथ आज 3 घंटे तक मैराथन बैठक की. प्रखंड अध्यक्षों के साथ सीएम ने संगठन को मजबूत करने और सरकार की योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने को लेकर बातचीत की. इस दौरान नेताओं ने उनसे अधिकारियों की मनमानी की शिकायत की. इससे पहले सोमवार को भी जिला अध्यक्षों के साथ 4 घंटे तक बैठक की थी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना में जेडीयू की बैठक

पटना:लगातार दूसरे दिनपटना में जेडीयू की बैठकहुई. मुख्यमंत्री आवास में आज प्रखंड अध्यक्षों के साथ सीएम नीतीश कुमार ने बैठक की. सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक चली इस बैठक में 234 प्रखंड अध्यक्ष शामिल हुए. जहां मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया. उन्होंने ने कहा कि चुनाव पहले भी हो सकता है, इसलिए अलर्ट रहें. प्रखंड अध्यक्षों की शिकायतों को भी सीएम ने गंभीरता से सुना. कई प्रखंड अध्यक्ष ने अधिकारियों की मनमानी की शिकायत की.

ये भी पढ़ें:JDU Meeting से दूसरे दिन भी ललन सिंह नदारद!, मुख्यमंत्री आवास पर प्रखंड अध्यक्षों की मीटिंग में नारेबाजी

नीतीश कुमार ने चुनाव को लेकर दिए निर्देश:बैठक के बाद प्रखंड अध्यक्षों ने 2024 चुनाव को लेकर कहा कि हम लोग पूरी तरह से तैयार हैं. मुख्यमंत्री ने प्रखंड स्तर तक पार्टी को मजबूत करने की बात भी कही है. हम लोग उस काम में लगे हुए हैं. प्रखंड अध्यक्ष ने यह भी कहा कि बिहार में 40 लोकसभा सीट महागठबंधन को जिताने के लिए पूरी ताकत लगाने का निर्देश मिला है. मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि सरकार ने जो विकास के काम किए हैं, उसे जन-जन तक पहुंचाएं.

"आने वाले चुनाव के लिए संगठन को मजबूती देने का मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया. इस दौरान कई लोगों ने सीएम के सामने अधिकारियों की शिकायत भी. जिस पर उन्होंने कहा कि हम शिकायत को दूर करेंगे"- रविंद्र सिंह पटेल, जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष, पिपरासी, पश्चिम चंपारण

क्या हुआ दो दिनों की बैठक में?:मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज प्रखंड अध्यक्षों के साथ विधानसभा प्रभारी की भी बैठक होनी थी लेकिन प्रखंड अध्यक्षों की संख्या अधिक होने के कारण आज विधानसभा प्रभारी की बैठक को स्थगित कर दिया गया. अब यह बैठक दूसरे दिन होगी. दो दिनों के मंथन में 2024 चुनाव को लेकर ही चर्चा हुई है और पार्टी नेताओं को पूरी तरह से चुनावी मोड में आने के लिए कहा गया है. क्षेत्र में रहने और जनता के बीच सरकार के कामकाज की चर्चा करने का निर्देश भी मुख्यमंत्री की ओर से दिया गया है. बैठक में आज पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. हालांकि बीमार होने के कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बैठक में नहीं आए. जेडीयू सूत्रों के अनुसार ललन सिंह को डेंगू हो गया है.

Last Updated :Sep 12, 2023, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details