बिहार

bihar

प्रदेश में वज्रपात से 12 लोगों की मौत, CM ने जताई शोक

By

Published : Jul 9, 2020, 7:12 AM IST

प्रदेश के 6 जिलों में बुधवार को वज्रपात से 12 लोगों की मौत हो गई. इसको लेकर सीएम ने शोक व्यक्त करते हुए मृतक के आश्रितों को चार-चार लाख देने का निर्देश दिया.

cm
cm

पटना: प्रदेश में वज्रपात का कहर जारी है. वज्रपात से बेगूसराय में सात, भागलपुर में बुधवार को एक, मुंगेर में एक, कैमूर में एक, जमुई में एक और गया में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है .

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को चार चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग के तरफ से समय-समय पर जारी किए गए सुझाव का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

'पक्के घर में शरण लें'
बता दें कि बिहार में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. जिस वजह से मौसम में काफी बदलाव आ रहा है. पूरे बिहार में हर रोज रुक-रुक कर हल्की-हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने लोगों से भी अपील की है कि लोग उचित सावधानी बरतें और सुरक्षित रहें. अपने घरों से बाहर कम निकलें. वहीं मौसम विभाग ने किसानों से अपील की है कि बिजली चमकने या गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई देने पर पक्के घर में शरण लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details