बिहार

bihar

गोपालगंज पहुंचे CM नीतीश कुमार, बांध मरम्मती कार्य को 15 मई से पहले पूरा करने के दिए निर्देश

By

Published : Mar 21, 2021, 6:38 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को गोपालगंज दौरे पर पुहंचे. उन्होंने इस मौके पर मौजूद अधिकारियों को 15 मई से पहले कार्य पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने इस मौके पर कहा कि बांध की मरम्मती के लिए पटना एनआईटी के इंजीनियर और विशेषज्ञों की भी राय ली जा रही है.

पटना
पटना

गोपालगंज:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को गोपालगंज दौरे पर पुहंचे. उनके इस दौरे को लेकर प्रशासनिक स्तर पर जोरदार तैयारी की गयी थी. मुख्यमंत्री के बैकुंठपुर प्रखंड के सत्तरघाट तथा पकहां में आगमन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे.

देखें रिपोर्ट

15 मई से पहले पूरा करने के निर्देश
इस मौके पर सीएम ने कहा कि पिछली बाढ़ की विभीषिका को देखने के बाद ही यह निर्णय लिया गया था कि तेजी से बांध का काम पूरा करना है. जिसके लिए संबंधित क्षेत्र के एक्सपर्ट को रखा गया साथ ही एनआईटी पटना के एक्सपर्ट से भी राय ली गई. वहीं, मौके पर सीएम ने अधिकारियों से मीडिया के सामने कहलवाया कि वे इस काम को 15 मई से पहले पूरा कर लेंगे.

गोपालगंज पहुंचे सीएम

गंडक नदी में आयी बाढ़ के कहर से 210 मीटर बांध टूट गया था
बंधौली-शीतलपुर-फैजुलाहपुर जमींदारी बांध के गंडक नदी में आयी बाढ़ के कहर से 210 मीटर में टूटे भाग पर चल रहे मरम्मती कार्य को निरीक्षण बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. वहीं पर मौजद सभी आला अधिकारियों से विचार विमर्श करते हुए बांध के टूटे भाग में स्टील पाइप का उपयोग करने का निर्देश दिया.

साथ ही जल संसाधन के सचिव को हरहाल में आगामी 15 मई तक कार्य को पूरा कर देने के लिए हिदायत दिए. जमींदारी बांध पर ही बैकुंठपुर प्रखंड के पकहा गांव के समीप आलाधिकारियों से बातचीत करने के बाद वाहन से सतर घाट में गंडक नदी पर बने सेतु का निरीक्षण किया. वहीं, एप्रोच रोड के निर्माण कार्य को लेकर भी दिशा निर्देश दिए.

बांध के मरम्मती की ली जानकारी

यह भी पढ़ें: 23 मार्च को विधानसभा का घेराव करेगी RJD, प्रचार रथ के जरिए लोगों को जुटा रहे हैं कार्यकर्ता

त्रासदी के बाद खुद किया था दौरा
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ की त्रासदी ने गांव को काफी प्रभावित किया था. जिसके चलते उन्होंने उस वक्त हवाई दौरा भी किया था. वहीं, उन्होंने कहा कि वे कोरोना काल में भी कार्यप्रगति देखने आए थे और आज फिर आए हैं. सीएम ने कहा कि बाढ़ की विभीषिका से बचने के लिए बड़े प्रोजेक्ट की तैयारी की जा रही है.

मुख्यमंत्री के दौर के एक दिन पूर्व ही जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी तथा एसपी आनंद कुमार समेत अन्य आला अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पहुंचकर पूरी तैयारियों का जायजा लिया था.

यह भी पढ़ें: गोपालगंज और सारण में सीएम नीतीश, जमींदारी बांध का लेंगे जायजा

सुरक्षा के रहे चाक-चौबंध प्रबंध
बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सत्तर घाट तथा पकहां में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान उनके आगमन से प्रस्थान तक की वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गयी. असामाजिक तत्वों और सभास्थल पर निगरानी के लिए कई सीसी कैमरे लगाए गए. विशेष चिकित्सका टीम का गठन किया गया है. कार्यक्रम में बाहर से आने वाले लोगों के कोविड-19 की जांच की व्यवस्था भी गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details