बिहार

bihar

CM नीतीश ने छठ महापर्व पर लोगे को दी बधाई एवं शुभकामनाएं, भगवान भास्कर से राज्य की प्रगति की प्रार्थना की

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 17, 2023, 8:32 PM IST

Chhath Puja 2023 In Patna:छठ महापर्व की आज नहाय-खाय के साथ शुरुआत हो गई है. इसके साथ ही पूरे बिहार में चार दिनों के महापर्व छठ की रौनक देखने को मिल रही है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. पढ़ें पूरी खबर.

सीएम नीतीश कुमार ने छठ पर्व की दी बधाई
सीएम नीतीश कुमार ने छठ पर्व की दी बधाई

पटना: चार दिनों तक चलने वाले सूर्योपासना के महापर्व छठ पूजा आज शुक्रवार को नहाय-खाय के साथ हो रही है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि लोक आस्था का यह महापर्व आत्मानुशासन का पर्व है, जिसमें लोग आत्मिक शुद्धि और निर्मल मन से अस्ताचल और उदीयमान भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करते हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने छठ की दी बधाई:मुख्यमंत्री ने लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर भगवान भास्कर से राज्य की प्रगति, सुख, समृद्धि, शांति और सौहार्द्र के लिये प्रार्थना की है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस महापर्व को मिल-जुलकर आपसी प्रेम, पारस्परिक सद्भाव और शांति के साथ मनायें. पटना के गंगा घाटों पर विशेष तैयारी की गई है. मुख्यमंत्री ने दिवाली से पहले और दिवाली के बाद दो बार गंगा घाट का निरीक्षण किया है. ऐसे तो पूरे बिहार में छठ पर्व की तैयारी हो चुकी है लेकिन सबसे अधिक भीड़ पटना के गंगा घाटों पर ही उमड़ती है.

प्रशासन की तैयारी पूरी: बता दें कि इस बार गंगा में जलस्तर पिछले साल के मुकाबले कम है.इसी वजह से भव्य घाट तैयार हो पाया है. जिसमें लाखों लोग आसानी से छठ महापर्व कर सकेंगे और उसी के अनुसार प्रशासन के तरफ से तैयारी की जा रही है. सुरक्षा और अन्य इंतजाम भी किए गए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री आवास में होने वाले छठ पर्व में भी शामिल होते हैं. भगवान भास्कर को सुबह-शाम अर्घ्य भी देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details