बिहार

bihar

CM नीतीश कुमार ने करौटा-राजगीर पथ सहित कई सड़क परियोजनाओं का किया एरियल सर्वे

By

Published : Apr 29, 2022, 4:02 PM IST

Updated : Apr 29, 2022, 4:59 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एरियल सर्वे के माध्यम से कई सड़क परियोजनाओं (Road Construction projects In Patna) का जायजा ले रहे हैं. इस दौरान उन्होंने करौटा-राजगीर पथ का सर्वे किया. साथ ही पटना में चल रहे अन्य सड़क परियोजनाओं के निर्माण प्रगति से संबंधित जानकारी ली.

मुख्यमंत्री नीतीश ने करौटा-राजगीर पथ का एरियल सर्वे किया
मुख्यमंत्री नीतीश ने करौटा-राजगीर पथ का एरियल सर्वे किया

पटनाः बिहार में पथ निर्माण विभाग (Road Construction Department) के कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है. पटना गया डोभी, पटना रिंग रोड और गंगा किनारे गंगा एक्सप्रेस-वे ऐसी बड़ी परियोजनाएं हैं, जिन पर काम तेजी से चल रहा है. इसके अलावा भी पथ निर्माण विभाग के कई बड़े प्रोजेक्ट हैं. जिसका मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एरियल सर्वे (CM Nitish Kumar Aerial Survey) के माध्यम से जायजा लिया. इसी कड़ी में सीएम ने करौटा-राजगीर पथ का सर्वे किया. साथ ही पथ निर्माण विभाग के अन्य प्रोजेक्ट का भी सर्वे किया.

ये भी पढ़ें:जनता दरबार में CM नीतीश ने सुनी 127 लोगों की फरियाद, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

करौटा-राजगीर पथ का CM ने किया एरियल सर्वे: बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने एरियल सर्वे के दौरान करौटा-राजगीर पथ का निरीक्षण किया. साथ ही सीएम पटना में चल रहे अन्य सड़क प्रोजेक्ट का भी एरियल सर्वे किया. वहीं, गंगा नदी पर कच्ची दरगाह बिदुपुर सिक्स लेन पुल का भी निर्माण तेजी से चल रहा है. गांधी सेतु के जीर्णोद्धार का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. पथ निर्माण विभाग को कई बड़े प्रोजेक्ट की जमीन अधिग्रहण में हो रहे विलंब के कारण भी समस्या का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा एजेंसी के द्वारा काम बीच में छोड़ देने के कारण भी कई प्रोजेक्ट में मुश्किलें आई हैं.

5 घंटे में राजधानी पहुंचने का लक्ष्य: वहीं, प्रधानमंत्री पैकेज की बात हो या फिर बिहार सरकार 5 घंटे में सुदूर इलाकों से राजधानी पहुंचने का जो लक्ष्य रखी है उसके कारण कई प्रोजेक्ट पर खुद काम कर रही है. मुख्यमंत्री एरियल सर्वे के माध्यम से कई प्रोजेक्ट की प्रगति को देखा साथ ही उससे संबंधित जानकारी भी ली. सीएम एरियल सर्वे के बाद अधिकारियों को दिशा निर्देश भी देंगे.

ये भी पढ़ें:CM ने की जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक, कहा- 'जल्द पूरी करें गंगाजल परियोजना'

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Apr 29, 2022, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details