बिहार

bihar

BJP पर हमलावर हुए चिराग, कहा- दिल्ली हिंसा के लिए विवादास्पद बयान जिम्मेदार

By

Published : Feb 28, 2020, 3:09 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 3:27 PM IST

दिल्ली हिंसा के लिए चिराग पासवान ने बीजेपी के नेताओं के भड़काऊ बयान को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के शिर्ष नेतृत्व को अपने नेताओं के ऐसे बयानबाजी पर अंकुश लगाना चाहिए.

Delhi
Delhi

पटनाःएलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने बीजेपी के नेताओं के भड़काऊ बनाय को दिल्ली की हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि यह घटना शर्मनाक है. दोषियों को चिन्हित कर सबक सिखाया जाना चाहिए.

'भड़काऊ बयान से होती है हिंसा'
'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' यात्रा के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को पटना पहुंचे चिराग पासवान ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि पुलिस की मौजूदगी में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने जिस तरह विवादास्पद बयान दिया था. ऐसे बयानों से हिंसा भड़कती है. उन्होंने कहा कि इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अनुराग ठाकुर के गोली मारने वाले बयान के बाद दिल्ली में गोली भी चली. उन्होंने कहा कि बीजेपी के शिर्ष नेतृत्व को अपने नेताओं के ऐसे बयानबाजी पर अंकुश लगाना चाहिए.

इसके अलावा चिराग पासवान ने दिल्ली प्रशासन, पुलिस विभाग और न्यायालय से हिंसा के दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की. इससे पहले एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह को भी विवादास्पद बयान से परहेज करने की नसीहत दी थी.

एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का बयान

हिंसा में 42 की मौत, कई घायल
बता दें कि दिल्ली में सीएए के विरोधी और इस कानून के समर्थक आपस में भिड़ गए थे. देखते ही देखते इस घटना ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया. 5 दिनों तक हुए इस उपद्रव में जान माल का काफी नुकसान हुआ. इसमें अभी तक 42 लोगों को जान भी गंवानी पड़ी और सैंकड़ों लोग घायल हैं.

Last Updated : Feb 28, 2020, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details