बिहार

bihar

Navratri 2023 : सीएम नीतीश ने महाष्टमी को भी किया मां दुर्गा के दर्शन-पूजन, पंडालों में भी घूमे

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 22, 2023, 9:06 PM IST

सीएम नीतीश ने महाष्टमी को दुर्गा पंडालों और मंदिरों में जाकर माता की पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने देवी भगवती से प्रदेश की खुशहाली की कामना की. दुर्गा पंडालों में सीएम नीतीश का स्वागत किया गया. पढ़ें पूरी खबर-

माता की पूजा करते सीएम नीतीश
माता की पूजा करते सीएम नीतीश

सीएम नीतीश ने किया दुर्गा मंदिरों और पूजा पंडालों में दर्शन

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महाष्टमी के मौके पर सुबह से ही मां भगवती की आराधना में लगे हैं. सुबह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजधानी के प्रमुख मंदिरों में जाकर मां दुर्गे की आराधना की, तो वही शाम में पूजा पंडालों में जाकर मां की पूजा अर्चना की. मुख्यमंत्री ने शाम में महाष्टमी के अवसर पर गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी प्रबंध न्यास समिति स्थित माँ दुर्गा मंदिर में जाकर पूजा अर्चना कर राज्य की सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की.

सीएम नीतीश महाष्टमी को दुर्गा पंडाल में लोगों का अभिवादन स्वीकारते हुए

ये भी पढ़ें- Navratri 2023: CM नीतीश कुमार ने शीतला मंदिर में की पूजा, राज्यवासियों को दी नवरात्रि की बधाई

नीतीश ने की प्रदेश के खुशहारी की कामना : पूजा समिति की ओर से मुख्यमंत्री को पुस्तक भेंटकर उनका स्वागत किया गया. हाल ही में जदयू छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए रणबीर नंदन ने मुख्यमंत्री का स्वागत भी किया. ठाकुरबाड़ी में माँ दुर्गा की पूजा अर्चना के पश्चात् मुख्यमंत्री ने नाला रोड स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम पर माता रानी का आशीर्वाद लिया और प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की. आयोजक मंडल ने मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र एवं पुस्तक भेंटकर उनका अभिनंदन किया.

झांकियों में मां दुर्गा के दर्शन करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

इन पूजा पंडालों में नीतीश ने किया दर्शन पूजन : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लंगरटोली स्थित बंगाली अखाड़ा दुर्गा मंदिर भी गए जहां उन्होंने देवी दुर्गा के महागौरी स्वरूप के दर्शन किए. इसके पश्चात् मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बांस घाट स्थित काली मंदिर जाकर शक्ति की देवी माँ दुर्गा के दर्शन किए और पूजा अर्चना की. मछुआ टोली सहित सभी पूजा पंडालों में मुख्यमंत्री ने लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया. आज पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भारी भी उमड़ी है.

नीतीश को पुस्तक भेंट करते पूजा समिति के लोग


महासप्तमी को भी नीतीश ने की थी पूजा : इस अवसर पर वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, जल संसाधन सह सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री संजय कुमार झा भी साथ थे. वहीं सुबह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगमकुआँ स्थित शीतला माता मंदिर, पटना सिटी स्थित बड़ी पटनदेवी मंदिर एवं छोटी पटनदेवी मंदिर जाकर पूजा अर्चना की थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दूसरे दिन लगातार मां दुर्गे की आराधना में लगे हुए हैं. महा सप्तमी को भी मुख्यमंत्री ने राजधानी के डाक बंगला चौराहा पूजा पंडाल में पहुंचकर मां दुर्गे की पूजा अर्चना की उसके अलावा कई पूजा पंडालों में गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details