बिहार

bihar

कैट ने 26 फरवरी को भारत बंद का किया ऐलान, GST में उचित संशोधन की मांग

By

Published : Feb 25, 2021, 8:51 PM IST

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने आगामी 26 फरवरी यानी शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है.

CAT announced Bharat Bandh
CAT announced Bharat Bandh

पटना: कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने आगामी 26 फरवरी यानी शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है. राजधानी पटना में कैट अध्यक्ष कमल नोपानी ने कहा कि हमने जीएसटी के खिलाफ भारत बंद करने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें:-'CM आवास के पास भी होती है शराब की डिलीवरी, 5 वर्षों में भी कानून का नहीं हुआ असर'

'हमारी सरकार से कोई विरोध नहीं है, लेकिन जीएसटी कानून के नीतियों के खिलाफ विरोध है. 4 साल पहले जीएसटी लागू किया तो हम लोगों ने इसकी प्रशंसा की थी. लेकिन आज के समय में यह पूरी तरीके से चौपट हो गया है. करीब 950 बार संशोधन होने के बावजूद आज तक वह पूरी तरीके से सही नहीं हो सका है. जिस कारण व्यवसायियों और उद्यमी को काफी समस्या होती है. इसलिए हमने आगामी 26 फरवरी को भारत बंद करने का फैसला लिया है.' -कमल नोपानी, कैट अध्यक्ष.

यह भी पढ़ें:-'लालू यादव के शासनकाल में क्या हुआ था, यह सबको पता है'

विभिन्न व्यवसायिक और औद्योगिक संगठनों का मिला समर्थन
कैट अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार से सीधी और स्पष्ट मांग है कि सरकार जीएसटी प्रणाली को सरल बनाएं, ताकि साधारण व्यापारी भी आसानी से जीएसटी के प्रावधानों का पालन कर सकें. उन्होंने कहा कि 26 फरवरी को देश के सभी बाजार बंद रहेंगे और सभी राज्यों के अलग अलग शहरों में धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा. भारत बंद में विभिन्न व्यवसायिक और औद्योगिक संगठनों का समर्थन भी मिला है. उन्होंने कहा कि पूरे भारत में शांतिपूर्ण तरीके से भारत बंद करेंगे और सरकार से बस यही मांग करेंगे कि जीएसटी में उचित संशोधन करे. ताकि व्यवसायियों को समस्याओं का सामना ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details