बिहार

bihar

Patna Crime News : कपड़ा व्यवसायी को उसके ही अकाउंटेंट ने लगाया 22 लाख का चूना, पढ़िये-कैसे की ठगी

By

Published : Apr 5, 2023, 4:29 PM IST

सावधानी हटी दुर्घटना घटी. अक्सर बस और ट्रक पर यह संदेश लिखा हुआ हमलोग देखते हैं. पर इस ध्यान नहीं देते हैं. आजकल साइबर फ्रॉड और ठगी के मामले के मामले को लेकर हमलोग तो सजग हैं, लेकिन जब कोई विश्वासी ही फ्रॉड करे तो उनसे बचना आसान नहीं होता है. पटना में एक ऐसा ही मामले सामने आ रहा है. एक व्यवसायी को उसके ही अकाउंटेंट (Fraud with businessman in Patna) ने चूना लगाया है.

कपड़ा व्यवसाय
कपड़ा व्यवसाय

पटना:साइबर ठगी और फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं. रोजाना कई लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं. पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र में एक कपड़ा व्यवसायी से उसके ही अकाउंट ने ठगी कर ली. काफी दिन पहले से यह अकाउंटेंट अपने मालिक से ठगी (Businessman cheated by his own accountant in Patna) कर रहा था. व्यवसायी को इस ठगी का पता तब चला जब अकाउंटेंट फरार हो गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर ही है. फरार अकांउटेंट को गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः Patna Crime News: महिला के सारे गहने उतरवाए, फिर आंख बंद कर ओम नमः शिवाय जपने कहा.. और चलते बने ठग

क्या है मामला: पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के सब्जीबाग स्थित हरी सभा कॉम्प्लेक्स के तीसरे तल्ले पर गौरव साड़ी की दुकान है. बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में उनका अकाउंट है. व्यवसायी के अकाउंट से 22 लाख 40 हजार 8 सौ 61 रुपये अकाउंटेंट राजू कुमार उर्फ देवराज ने धोखे से अपने खाते में मंगवा लिया. इसके बाद वह फरार हो गया. उसके फरार होने के बाद गौरव साड़ी दुकान के मालिक शेखर विदासरिया ने जब अपना अकाउंट की जांच की तो पता चला कि उनके अकाउंट से लाखों की निकासी फर्जी तरीके हुई है.

पुलिस कर रही जांचः मिली जानकारी के अनुासर अकाउंटेंट काफी दिनों से अपने मालिक के साथ फ्रॉड कर रहा था. लेकिन, मालिक को इसका पता नहीं चल पा रहा था. एक दिन जब मालिक बैंक पहुंचा तो उसे इस मामले की जानकारी मिली. जिसके बाद दुकान मालिक के होश उड़ गए. आनन फानन में दुकानदार शेखर विदासरिया ने पीरबहोर थाने में मामले की लिखित शिकायत दर्ज करायी. बताया जाता है कि आरोपी अकाउंटेंट फरार है. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details