बिहार

bihar

CM नीतीश कुमार कल करेंगे PM मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

By

Published : Jun 21, 2021, 10:22 PM IST

मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. इस बात की जानकारी बीजेपी प्रवक्ता विनोद शर्मा ने दी है. उन्होंने बताया कि इस दौरान नीतीश कुमार कई मुद्दों पर पीएम से चर्चा करेंगे.

Nitish Narendra Modi meeting
Nitish Narendra Modi meeting

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) 22 जून को दिल्ली जाने वाले हैं. ऐसे तो जदयू के वरिष्ठ नेता और सांसदललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि मुख्यमंत्री निजी यात्रा पर दिल्ली जा रहे हैं. लेकिन बीजेपी प्रवक्ता का कहना है कि सीएम दिल्ली में पीएम से मुलाकात करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें-PM मोदी से मुलाकत कर सकते हैं CM नीतीश, कैबिनेट विस्तार और बाढ़ पर चर्चा संभव

सीएम करेंगे पीएम से मुलाकात
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार 22 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. बीजेपी प्रवक्ता विनोद शर्मा ने इस बात की जानकारी दी है. हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम नीतीश कुमार, पीएम नरेंद्र मोदी को जदयू की तरफ से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नाम की सूची भी सौंप सकते हैं. साथ ही कोरोना, बाढ़ से उपजे हालात समेत कई मुद्दों पर चर्चा की संभावना है.

देखें वीडियो.

यह भी पढ़ें-पीएम से मिल सकते हैं सीएम नीतीश, मंत्रिमंडल विस्तार, बाढ़ और चिराग पर चर्चा संभव

'पहले भी मुख्यमंत्री जब दिल्ली गए तो बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मिलते रहे हैं और बिहार के विकास की चर्चा करते रहे हैं. बिहार के लिए मदद भी मांगते रहे हैं तो यह कोई बड़ी बात नहीं है. एक साथ दोनों काम हो जाएंगे.'-विनोद शर्मा, बीजेपी प्रवक्ता

मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा संभव
दरअसल, केंद्रीय मंत्रिमंडल के साथ बिहार में भी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा है. पिछले दिनों जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह (JDU President RCP Singh) ने इस बात के संकेत दिए थे कि अगर केंद्र में जेडीयू से दो कैबिनेट और एक राज्यमंत्री मिलता है तो आगे बात की जा सकती है. इससे पहले यानी शुरुआती केंद्रीय कैबिनेट विस्तार (Union Cabinet Expansion) में संख्या के अनुसार जेडीयू को तरजीह नहीं दी गई थी. जिसके बाद नीतीश कुमार ने खुद ही कह दिया था कि जेडीयू मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगी.

सीएम कर सकते हैं राहत पैकेज की मांग
अहम बात यह भी है कि बिहार के 16 जिलों में बाढ़ (Flood) की स्थिति है. इन जिलों में एनडीआरएफ (National Disaster Response Force) की तैनाती की गई है. बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए सामुदायिक किचन (community kitchen) चलाया जा रहा है. राहत सामग्री बांटने की तैयारी की जा रही है. लिहाजा सीएम नीतीश कुमार मुलाकात में पीएम मोदी का बाढ़ राहत पैकेज की मांग कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details