बिहार

bihar

नीतीश डाल रहे प्रेशर? बीजेपी बोली- हम बड़ी पार्टी, कोई दबाव नहीं

By

Published : Jan 29, 2021, 8:27 PM IST

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार का संशय समाप्त नहीं हो रहा है और नीतीश कुमार दूसरे दल के विधायकों से लगातार मिलकर सियासी हलचल पैदा कर रहे हैं. जिसको लेकर चर्चा जोर पकड़ रही है कि नीतीश कहीं बीजेपी पर दबाव तो नहीं बना रहे हैं. इस पर बीजेपी के प्रवक्ता का साफ कहना है बीजेपी बड़ी पार्टी है, किसी के दबाव में आने वाली नहीं है.

Nitish Kumar pressure politics
Nitish Kumar pressure politics

पटना: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बने काफी दिन बीत चुके हैं. छोटा मंत्रिमंडल के साथ नई सरकार का गठन हुआ, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. दिसंबर के पहले सप्ताह में ही कैबिनेट के विस्तार की बात कही जा रही थी लेकिन अब तक मंत्रिमंडल के विस्तार का मामला लटका हुआ है. वहीं नीतीश कुमार लगातार दूसरे दल के विधायकों से मिलकर हलचल पैदा कर रहे हैं. बसपा विधायक को अपनी पार्टी में शामिल भी करा चुके हैं.

वहीं, लोजपा विधायक पर भी नजर है और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के 5 विधायकों से भी मिल चुके हैं. कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. चर्चा है कि नीतीश बीजेपी पर दबाव बनाने की भी कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी के प्रवक्ता का कहना है कि बीजेपी बड़ी पार्टी है और नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बीजेपी ने ही बनाई है. हम लोग मिलकर सरकार चल रहे हैं, कहीं से कोई दबाव की बात नहीं है.

देखें वीडियो

नीतीश के प्रेशर से बीजेपी का इनकार
बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार का संशय समाप्त नहीं हो रहा है और नीतीश कुमार दूसरे दल के विधायकों से लगातार मिलकर सियासी हलचल पैदा कर रहे हैं. सीमांचल इलाके से आने वाले ओवैसी पार्टी के 5 विधायकों से मिलने के बाद यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि नीतीश कहीं बीजेपी पर तो नहीं दबाव बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें -केंद्रीय बजट पर बिहार के विपक्षी नेता- 'विशेष' का है इंतजार

'बीजेपी किसी के दबाव में नहीं'
बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद कुमार और विनोद शर्मा का साफ कहना है कि बीजेपी बड़ी पार्टी है, किसी के दबाव में आने वाली नहीं है. नीतीश कुमार को बीजेपी ने ही आग्रह कर मुख्यमंत्री बनाया है. हम लोगों के बीच तालमेल है और कहीं से कोई दबाव वाली बात नहीं है.

विनोद शर्मा, प्रवक्ता, बीजेपी

'नीतीश पहले से हुए कमजोर'
वहीं, एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष और अमनौर के विधायक अख्तरुल इमान का कहना है कि नीतीश कुमार पहले से कमजोर हुए हैं और लगातार इस प्रकार से समझौता कर रहे हैं. उससे भी साफ पता चलता है कि नीतीश पहले से कमजोर हुए हैं.

अख्तरुल इमान, विधायक, एआईएमआईएम

यह भी पढ़ें -'चाहने वालों की दुआ से जल्द ठीक होंगे लालू, जेल में ही रखने की हो रही साजिश'

बीजेपी जदयू के बीच कई पेंच
बिहार में मंत्रिमंडल के साथ राज्यपाल कोटे से भरे जाने वाले एमएलसी के 12 सीटों का मामला भी फंसा हुआ है. नीतीश कुमार बड़े फैसले भी नहीं ले पा रहे हैं और कानून व्यवस्था को लेकर भी लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं. ऐसे में नीतीश कुमार पर दबाव तो है और उसी दबाव से निकलने के लिए और एक मैसेज देने की कोशिश भी विपक्ष के साथ अपने सहयोगी को भी देने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details