बिहार

bihar

ED-CBI लालू फैमिली के लिए चार्जशीट गहना के समान, सम्राट बोले- 'पहले चारा फिर नौकरी खा गये'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 10, 2024, 4:15 PM IST

Updated : Jan 10, 2024, 4:33 PM IST

land For Job Scam: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. ईडी कार्रवाई का डंडा चला रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने एक बार फिर लालू परिवार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि लालू परिवार के लिए ईडी सीबीआई की चार्जशीट गहना है. पढ़ें पूरी खबर.

लैंड फॉर जॉब स्कैम
लैंड फॉर जॉब स्कैम

लैंड फॉर जॉब स्कैम

पटना:राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय कार्रवाई का डंडा चला रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने एक बार फिर लालू परिवार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि लालू परिवार के लिए ईडी सीबीआई की चार्जशीट गहना है. उन्होंने कहा कि 1996 से सीबीआई और ईडी का कार्रवाई लालू परिवार पर चल रहा है. जब लालू यादव मुख्यमंत्री थे तो वह चारा खा गए और रेल मंत्री थे तो गरीबों की नौकरी खा गए.

27 साल से लालू का परिवार भ्रष्टाचार में लिप्त:बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लालू परिवार अखंड भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है. भ्रष्टाचार के मामले में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ तब कार्रवाई शुरू हुई जब भाजपा की सरकार भी नहीं थी. उन्होंने कहा कि 27 साल से लालू प्रसाद यादव का परिवार भ्रष्टाचार का प्रतीक रहा है. लालू यादव को जेल पहुंचाने का काम जदयू और कांग्रेस ने किया. जदयू ने जेल पहुंचाया और कांग्रेस ने लालू यादव को समाप्त कर दिया. लालू यादव सीबीआई के द्वारा जेल गए थे. अब ईडी की कार्रवाई में जेल जाएंगे.

लालू यादव और तेजस्वी यादव नहीं हुए पेश : नौकरी के बदली जमीन के मामले में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन तेजस्वी यादव ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए. 22 दिसंबर 2023 को लालू यादव और तेजस्वी यादव को परिवर्तन निदेशालय पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन, पिता और पुत्र दोनों ही इस पेशी में नहीं गए. वहीं, 5 जनवरी 2024 को तेजस्वी यादव को एक बार फिर से आईडी ने ने बुलाया था लेकिन, तेजस्वी यादव ने व्यस्त होने का हवाला देकर पूछताछ के लिए नहीं गए.

क्या है मामला :लालू यादव यूपीए में जब केंद्रीय रेल मंत्री थे. उस समय पूरे देश में रेलवे के लिए बहाली निकली थी. लालू यादव के परिवार पर आरोप है कि नौकरी देने के एवज में लोगों से जमीन लिए गए थे. बड़े ही सुनियोजित तरीके से कंपनी बनाकर लोगों से जमीन हस्तांतरित कराए गए और उसके बदले नौकरी दिए जाने का मामला सामने आया. अमित कात्याल कंपनी के निदेशक थे जिसे हाल में ईडी ने गिरफ्तार किया है.
ये भी पढ़ें

Last Updated :Jan 10, 2024, 4:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details