बिहार

bihar

Bihar Poster Politics: बीजेपी का पोस्टर वार- 'मौलाना टोपी पहनकर PM का सपना देखने वाले शून्य पर OUT होंगे'

By

Published : Apr 8, 2023, 3:15 PM IST

Updated : Apr 8, 2023, 3:21 PM IST

बीजेपी ने पोस्टर जारी कर नीतीश की इफ्तार पार्टी पर निशाना साधा है. साथ ही बीजेपी ने भ्रष्टाचारियों के नाश का भी संदेश दिया है. पोस्टर में दावा किया गया है कि नीतीश चाहे कितना भी जुगत कर लें 2024 में फिर मोदी की सरकार बनेगी. पढ़ें पूरी खबर-

बीजेपी  कार्यकर्ताओं ने पोस्टर के जरिए इफ्तार पार्टी पर कसा तंज
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर के जरिए इफ्तार पार्टी पर कसा तंज

बीजेपी की पोस्टर पॉलिटिक्स

पटना : बिहार बीजेपी नेमुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी के बहाने सियासत करने के मुद्दे पर घेरा है. इसके लिए बीजेपी की ओर से एक पोस्टर जारी किया गया है, जिसमें लिखा गया है कि ''लाल किला के बैकड्रॉप में मौलाना टोपी पहनकर प्रधानमंत्री का सपना देखने वाले 2024 में शून्य पर आउट होंगे." बता दें कि कल ही सीएम नीतीश ने सीएम आवास पर इफ्तार पार्टी दी थी और सभी दलों को निमंत्रण भेजा था. हालांकि बीजेपी नीतीश की इफ्तार पार्टी से दूरी बनाकर रखा हुआ था.

ये भी पढ़ें- JDU Iftar Party: हज भवन में JDU का दावत-ए-इफ्तार, CM और डिप्टी CM समेत महागठबंधन के तमाम नेता होंगे शरीक

'कुर्सी प्यारी है': इसी पोस्टर के दूसरी लाइन में लिखा हुआ है कि 'हनुमान जी दुष्टों का नाश करते हैं और भाजपा भ्रष्टाचार को खत्म करती है.' पोस्टर के इस लाइन को आरजेडी से जोड़कर देखा जा रहा है. जिस तरह से तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और परिवार के अन्य सदस्यों पर 'जमीन के बदले नौकरी स्कैम' पर कार्रवाई आगे बढ़ रही है बीजेपी के आयोजक पोस्टर के जरिए उसी ओर इशारा कर. भ्रष्चारियों का नाश करने वाली पार्टी बताया है.

2024 में फिर मोदी सरकार: पोस्टर की तीसरी लाइन में विरोधियों को सचेत किया गया है कि '2024 में फिर एक बार मोदी सरकार' बनेगी. तब नीतीश कुमार का सपना भी टूटेगा और भ्रष्टाचारी भी नहीं छूटेगा. गौरतलब है कि जनता दल यूनाइटेड गाहे-बगाहे नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताती आई है. उपेन्द्र कुशवाहा ने सबसे पहले नीतीश को पीएम मैटेरियल कहा था. हालांकि अब उनका पत्ता ही जेडीयू से कट चुका है. चर्चा है कि नीतीश कुमार आरजेडी और महागठबंधन के अन्य सदस्यों के सहारे 'लाल किले की प्राचीर पर तिरंगा' फहराने के लिए प्रधानमंत्री कैंडिडेट के तौर पर चुने जा सकते हैं.

इफ्तार पार्टी पर सियासत धुआंधार: देखने वाली बात ये है कि इफ्तार पार्टी का फायदा आने वाले वक्त की सियासत में नीतीश कुमार को कितना मिलता है? या फिर बीजेपी इस मुद्दे को एनकैश कराकर अपने लिए जमीन तैयार करेगी? दोनों दलों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप और प्रहार जारी है. फिलहाल, बीजेपी के इस पोस्टर पर जेडीयू के प्रतिक्रिया का इंतजार है.

Last Updated :Apr 8, 2023, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details