बिहार

bihar

क्या विधानसभा उपचुनाव के बाद होगा RJD-BJP का गठबंधन? 'लालू के हनुमान' रहे रामकृपाल ने दिया ये जवाब

By

Published : Oct 20, 2021, 7:51 PM IST

बिहार से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के दावे को खारिज किया है. उन्होंने कहा है कि दोनों दलों के विचार धाराएं बिल्कुल अलग-अलग है, इसलिए गठबंधन का सवाल ही नहीं उठता.

बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव
बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव

नई दिल्ली/पटना: कभी लालू प्रसाद यादव के हनुमान रहे और राजद के संकटमोचक रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री व बिहार से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव (BJP MP Ramkripal Yadav) ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das) के दावे को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि राजद और बीजेपी का गठबंधन कभी नहीं हो सकता. क्योंकि दोनों पार्टियों की सोच और विचार धाराएं अलग-अलग है. हालांकि राजद भी भक्त चरण दास के दावे को खारिज कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस को RJD का करारा जवाब, मनोज झा ने भक्त चरण दास को बताया 'संघी'

रामकृपाल यादव ने कहा कि राजद और बीजेपी के सिद्धांत, सोच, काम, सब अलग-अलग हैं, इसलिए यह दोनों दल कभी साथ नहीं आ सकते. बिहार में विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस और राजद का गठबंधन टूट गया है, इसलिए कांग्रेस परेशान है और अनाप-शनाप बयानबाजी कर रही है. बिहार में कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं है. देश भर में कांग्रेस हाशिए पर है, इसलिए उसके नेता कुछ भी बयान दे देते हैं.

देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि राजद और बीजेपी दोनों को मैं बहुत अच्छे से जानता हूं. दोनों पार्टियों को मैंने करीब से देखा है. दोनों कभी भी सत्ता के लिए भी हाथ नहीं मिला सकते हैं. राजद-कांग्रेस का गठबंधन 2009-10 में भी टूटा था, लेकिन बाद में फिर गठबंधन हो गया था. उन्होंने दावा किया कि बिहार में तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान पर एनडीए सहयोगी जदयू की जीत होगी. दोनों सीटों पर कांग्रेस और राजद हारेगी.

बता दें कि बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने दावा किया था कि बिहार उपचुनाव में कांग्रेस और राजद का वर्षों पुराना गठबंधन इसलिए टूट गया क्योंकि पर्दे के पीछे बीजेपी और राजद का गठबंधन हो चुका है. बिहार में 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के बाद दोनों का गठबंधन खुलकर सामने आ गया और दोनों दल मिलकर बिहार में सरकार भी बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस और RJD एक-दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ने को तैयार : शाहनवाज हुसैन

ABOUT THE AUTHOR

...view details