बिहार

bihar

Land For Job Scam: 'ये तो होना ही था, ED-CBI कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं'- जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

By

Published : Mar 15, 2023, 12:48 PM IST

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने लालू परिवार के सीबीआई कोर्ट में हुई पेशी पर कहा कि जो दोषी है, उस पर कार्रवाई तो होगी ही. जब ये लोग यूपीए सरकार में थे, तब कार्रवाई क्यों नहीं हुई? उस वक्त तो हम लोग विपक्ष में थे. तब ये लोग खुद को दोषी नहीं समझते थे, लेकिन आज सीबीआई अपना काम कर रही है.

जनार्दन सिंह सिग्रीवाल
जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद, बीजेपी

पटनाःबीजेपी सांसदजनार्दन सिंह सिग्रीवाल आज बिहार विधानसभा आए हुए थे, जहां उन्होंने लालू परिवार के सीबीआई कोर्ट में पेशी पर कहा कि यह तो होना ही था. सीबीआई और ईडी स्वतंत्र संस्था है जब आप गलत करेंगे तो आप बचने वाले नहीं हैं. दोनों संवैधानिक संस्था है और कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं, जो कार्रवाई हो रही है उसी के आधार पर आगे भी सबूत के आधार पर कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ेंःLand For Job Scam: CBI कोर्ट से लालू-राबड़ी और मीसा भारती को मिली जमानत, 29 मार्च को अगली सुनवाई

"जो लोग आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं मैं उनसे पूछना चाहता हूं यही लालू यादव जेल गए थे तो उस समय तो नरेंद्र मोदी की सरकार देश में नहीं थी. उस समय इन्हीं लोगों के गठबंधन की सरकार थी तो उस समय सीबीआई ठीक थी और आज गलत हो गई उनके सोच का परिणाम है. सीबीआई और ईडी भ्रष्टाचारियों को छोड़ने वाली नहीं है"- जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद, बीजेपी

जो गलत करेगा उसपर कार्रवाई होगी:वहीं, जब उनसे पूछा गया कि विपक्ष का कहना है कि सिर्फ उन्हीं पर कार्रवाई हो रही है तो बीजेपी सांसद ने कहा कि जब गलत आप ने किया है, तो कार्रवाई किस पर होगी. जब ये लोग सत्ता में थे, यूपीए सरकार में तब कार्रवाई क्यों नहीं हुई, उस वक्त हम विपक्ष में थे. तब ये लोग खुद को दोषी नहीं समझते थे. आज जब सीबीआई जांच कर रही है तो क्यों सवाल खड़ा हो रहा है.

मामले को लेकर बिहार की सियासत तेजः आपको बता दें कि जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में आज लालू परिवार सहित 14 लोग दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट पेश हुए थे. जहां लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को जमानत मिल गई है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी. वहीं इससे पहले मामले को लेकर लालू परिवार और उनके रिश्तेदार के घर हुई ताबड़तोड़ छापेमारी और पूछताछ को लेकर बिहार की सियासत तेज हो गई है. विपक्ष का कहना है बंद केस को दोबारा खुलवाकर बीजेपी विपक्ष को परेशान करने में लगी है. 2024 के चुनाव के मद्देनजर ये सारी कार्रवाई हो रही है, ताकि विपक्ष के मनोबल को गिराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details