बिहार

bihar

Politics On Caste Census: 'भाजपा ने ही सबसे पहले अति पिछड़ा समाज से आने वाले नेता को पीएम बनाया'- ऋतुराज सिन्हा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 4, 2023, 4:24 PM IST

बिहार सरकार ने दो अक्टूबर को जातीय गणना की रिपोर्ट जारी की थी. उसके बाद से इस पर सियासी बवाल मचा है. पिछड़ा-अतिपिछड़ा की राजनीति तेज हो गयी है. ऐसे में भाजपा नेता ने दावा किया कि सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी ने ही अति पिछड़ा समाज से आने वाले नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया है. पढ़ें, विस्तार से.

ऋतुराज सिन्हा, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री
ऋतुराज सिन्हा, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री

ऋतुराज सिन्हा, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री.

पटनाः बिहार में जाति गणना की रिपोर्ट आने के बाद सियासत तेज हो गई है. अगड़े-पिछड़े के साथ-साथ अति पिछड़ा समाज की संख्या पर भी काफी सियासत हो रही है. इसको लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री ऋतुराज सिन्हा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी ने ही अति पिछड़ा समाज से आने वाले नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया है.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Caste Report Survey : '36 फीसद अतिपिछड़ों के लिए गद्दी छोड़ें नीतीश और तेजस्वी' - सुशील कुमार मोदी

"हमारे प्रधानमंत्री पूरे देश की जनता को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं. वह कभी भी जात-पात नहीं करते हैं. सबका साथ सबका विकास के नारा के साथ पूरे देश को आगे बढ़ाने का काम प्रधानमंत्री कर रहे हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो जाति पाती की राजनीति करके आगे बढ़ाना चाहते हैं, जो कहीं से भी उचित नहीं है."- ऋतुराज सिन्हा, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री

समाज को बांटकर राजनीतिः बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि यह सोच कभी नहीं होनी चाहिए कि किस जाति के लोगों की कितनी संख्या है और किसकी कितनी हिस्सेदारी होनी चाहिए. ये सब कह कर लोगों को भ्रम में डालने की कोशिश कर रहे हैं. इस पर राजनीति करने वाले लोगों को जनता जवाब देगी. भाजपा नेता ने कहा कि समाज को बांटकर जो लोग भी राजनीति करना चाहते हैं अब वह चलने वाला नहीं है. अब समाज के सभी वर्गों के लोग पढ़ लिख गए हैं.

जातीय गणना का नहीं होगा फायदाः भाजपा नेता ने कहा कि लोगों को पता है कि किसको वोट देंगे तो देश आगे बढ़ेगा. इसीलिए ये लोग जातीय गणना करके कितना भी जाति के डाटा दिखाकर कुछ भी कर ले कोई फायदा होने वाला नहीं है. भारतीय जनता पार्टी शुरू से ही ऐसे समाज के लोगों को मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है जो समाज के अंतिम पंक्ति में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details