बिहार

bihar

तेजस्वी के नोट बांटने पर गरमाई सियासत, RJD बोली- लोकप्रियता से डरती है सरकार, BJP ने दिया जवाब

By

Published : Sep 11, 2021, 8:13 PM IST

तेजस्वी यादव के लोगों को नोट बांटने पर बिहार की सियासत गरमा गई है. राजद (RJD) ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की लोकप्रियता से डरती है. वहीं, बीजेपी (BJP) ने भी राजद पर हमला बोला है. पढ़ें रिपोर्ट..

पटना
पटना

पटना: महिलाओं के बीच राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के रुपये बांटने पर सियासत तेज हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) ने एनडीए (NDA) नेताओं पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के खिलाफ साजिश का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-रुपये बांटकर बुरे फंसे तेजस्वी, JDU ने राज्य निर्वाचन आयोग से की शिकायत

विपक्ष का आरोप है कि सरकार उनकी लोकप्रियता से डरती है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव जब भी बिहार के दौरे पर निकलते हैं, तब सरकार उनकी लोकप्रियता से घबराकर कोई ना कोई नया आदेश जारी कर देती है. इस पर बीजेपी ने भी करारा हमला बोला है.

देखें रिपोर्ट

राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि पिछली बार कोरोना महामारी के वक्त जब नेता प्रतिपक्ष बिहार के दौरे पर निकले और लोगों का हाल जानने के लिए अस्पताल का दौरा कर रहे थे, उसी दौरान बिहार सरकार ने एक सर्कुलर जारी कर दिया था और तमाम मंत्रियों और विधायकों के महामारी के दौरान क्षेत्र भ्रमण पर रोक लगा दी थी. इस बार कुछ ऐसा ही मामला एक बार फिर देखने को मिला है,

ये भी पढ़ें-तेजस्वी के पैसे बांटने पर BJP की नसीहत- 'मर्यादा का ध्यान रखें नेता'

''जब नेता प्रतिपक्ष बाढ़ और कोरोना की वजह से प्रभावित लोगों का हाल जान रहे थे और कई इलाकों का दौरा कर रहे थे, तब पंचायत चुनाव आचार संहिता को लेकर सरकार ने चुनाव आयोग से शिकायत कर दी. जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने मंत्रियों और विधायकों को किसी भी क्षेत्र या पंचायत में लोगों को किसी तरह प्रभावित करने या जांच के नाम पर लोगों को आश्वासन देने तक पर रोक लगा दी.''-एजाज अहमद, प्रदेश प्रवक्ता, राजद

हालांकि, इस बार गोपालगंज दौरे पर तेजस्वी यादव के द्वारा लोगों के बीच रुपए बांटने का मामला वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने निर्देश जारी किया है और पंचायत चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए तमाम मंत्रियों और विधायकों को स्पष्ट निर्देश जारी कर दिए हैं. राजद के हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी इस मामले को लेकर तेजस्वी यादव पर पलटवार किया है.

''बिहार का दौरा जितना बीजेपी के दोनों उपमुख्यमंत्री और बिहार के तमाम मंत्री करते हैं, उसकी बराबरी कभी तेजस्वी यादव करके दिखाएं. तेजस्वी यादव ने कितनी बार अपने क्षेत्र का दौरा किया है, उन्हें ये पब्लिक डोमेन में लाना चाहिए. अखिलेश सिंह ने यहां तक कहा कि तेजस्वी यादव को तो उनके क्षेत्र में भी लोग नहीं पहचानते हैं.''-अखिलेश कुमार सिंह, प्रदेश प्रवक्ता, बीजेपी

बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) की तैयारी चल रही है. दूसरे चरण के चुनाव के लिए अभी नामांकन चल रहा है. इस बीच तेजस्वी यादव के द्वारा रूपये बांटने का मामला सामने आने के बाद जदयू हमलावर हो गई है. जदयू मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने पंचायती राज प्राधिकार से तेजस्वी यादव पर कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details