बिहार

bihar

भाजपा कोर कमेटी की बैठक शुरू, लोकसभा चुनाव को लेकर बनाये गये क्लस्टर के प्रभारी भी ले रहे हैं हिस्सा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 7, 2024, 5:21 PM IST

BJP core committee लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति बनने लगे हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 39 सीट पर जीत हासिल की थी. उस वक्त नीतीश कुमार भी एनडीए का हिस्सा थे. अब बदली हुई परिस्थितियां में बीजेपी 2019 वाले प्रदर्शन को दोहराना चाहती है. इसको लेकर तैयारी शुरू है. आज रविवार 7 जनवरी को बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. पढ़ें, विस्तार से.

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक
बीजेपी कोर कमेटी की बैठक.

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक.

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में सभी दल जुट गये हैं. बिहार बीजेपी भी चुनावी मोड में आ चुकी है. लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आज रविवार 7 जनवरी को साल 2024 की पहली कोर कमेटी की बैठक की. बैठक में हिस्सा लेने के लिए बिहार प्रदेश के तमाम बड़े नेता पहुंचे. प्रदेश कार्यालय स्थित कैलाशपति सभागार में कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई है. बैठक में भाजपा द्वारा बनाये गये तमाम क्लस्टर के प्रभारी भी हिस्सा ले रहे हैं.


पीएम के कार्यक्रम को लेकर रोड मैप बनाना हैः बिहार प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, विधान परिषद में नेता विरोधी दल हरि साहनी समेत दो दर्जन से अधिक नेता बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय बैठक में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी व्यक्तिगत काम में बिजी रहने के कारण कोर कमेटी में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. कोर कमेटी की बैठक में आगामी कार्यक्रम को लेकर रोड मैप तैयार किया जाना है

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 10 क्लस्टर बनाये: बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्येनजर भारतीय जनता पार्टी ने 10 क्लस्टर तैयार किया है. इन्हीं क्लस्टरों में सभी 40 लोकसभा सीट को बांटा गया है. भाजपा ने जो क्लस्टर तैयार किये हैं उनमें शाहाबाद, मगध, मुंगेर, पूर्णिया, सारण, चंपारण, भागलपुर, मिथिला, पटना और तिरहुत है. भारतीय जनता पार्टी की तैयारी है कि चुनाव की घोषणा से पहले इन सभी 10 क्लस्टरों में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा का कार्यक्रम कराये जाएं. इन्हीं कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर भी बैठक में चर्चा की गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details