बिहार

bihar

बीजेपी का दावा- महागठबंधन में जल्द ही हो सकती है टूट

By

Published : May 30, 2019, 6:13 PM IST

लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को मिली कड़ी शिकस्त के बाद कांग्रेस ने सभी प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट शो से दूरी बनाने को कहा है. कांग्रेस के इस बयान का समर्थन आरजेडी ने भी किया है.

आरजेडी नेता विजय प्रकाश और बीजेपी प्रवक्ता अजय चौधरी

पटना: लोकसभा चुनाव में मिली जबरदस्त हार के बाद बिहार में कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल मंथन में जुट गए हैं. हालांकि बिहार में अब तक हुए महागठबंधन की समीक्षा बैठक में कांग्रेस नेता के शामिल नहीं होने पर बीजेपी ने चुटकी ली है. वहीं, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सभी कांग्रेस के नेताओं को टेलीविजन डिवेट से दूरी बनाए रखने को कहा है.

डिबेट शो से दूर कांग्रेस
कांग्रेस नेता सुरजेवाला के इस बयान पर आरजेडी ने भी समर्थन किया है. आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा कि पार्टी किस विचारधारा को लेकर आगे बढ़ेगी. इसका फैसला राहुल गांधी करेंगे. जब तक इस बात का खुलासा नहीं हो जाता कि मीडिया के बीच बोलना क्या है. तब तक डिबेट शो से दूरी बरकरार रहेगी.

आरजेडी नेता विजय प्रकाश और बीजेपी प्रवक्ता अजय चौधरी

राहुल से मिलेंगे तेजस्वी यादव
वहीं, समीक्षा बैठक में कांग्रेस नेता के शामिल नहीं होने पर आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कांग्रेस का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि आरजेडी लगातार कांग्रेस के संपर्क में जुड़ी है. तेजस्वी यादव भी राहुल गांधी से बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 31 मई को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बैठक बुलाई है. जिसमें राजद की ओर से तेजस्वी यादव शामिल होंगे. यह समीक्षा बैठक राष्ट्रीय स्तर पर की जाएगी. इसमें महागठबंधन को मिली हार पर समीक्षा की जाएगी.

राहुल गांधी हुए हताश- BJP प्रवक्ता
बीजेपी प्रवक्ता अजय चौधरी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पूरी तरह हाताश हो चुके हैं. उन्हें कड़ी शिकस्त मिलने के बाद उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं बचा है. इसलिए मीडिया के बीच जाने से कांग्रेस प्रवक्ताओं को मना कर दिया गया है.

विपक्ष बना समीक्षा दल
बीजेपी प्रवक्ता अजय चौधरी ने कहा कि अब विपक्षी दल समीक्षा दल बनकर रह गया है. बहुत जल्द पार्टी के बड़े नेता दूसरे दलों में शामिल होने वाले हैं. जिसके बाद कार्यकर्ता ढूंढने से भी विपक्षी दलों में नहीं मिलेंगे. उन्होंने कहा कि जब देश की जनता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का निर्णय ले ली थी. इसके बावजूद कांग्रेस लगातार गाली देने का काम कर रही थी. इसलिए तमाम विपक्षी दल सिर्फ समीक्षा ही कर सकते हैं, क्योंकि जनता इन्हें पूरी तरह नकार चुकी है.

Intro:चुनाव में मिली जबरदस्त हार के बाद बिहार के तमाम विपक्षी दल मंथन में जुट गए हैं। बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद नेता कई चरण में मंथन बैठक की इसके बाद महागठबंधन की बैठक बुलाई गई महागठबंधन की बैठक में तेजस्वी यादव, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, वीआईपी के मुकेश साहनी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संतोष कुमार सुमन शामिल हुए। लेकिन अब तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी की एक ही बैठक हार की समीक्षा के लिए नहीं की गई है। गठबंधन में कांग्रेस दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में चुनाव लड़ रही थी।


Body:इस मामले पर राजद का कहना है कि महागठबंधन के तमाम घटक दलों के साथ लगातार बैठक चल रही है । हालांकि वे मानते हैं, कि इस बैठक में कांग्रेस शामिल नहीं हुई। लेकिन 31 मई को राहुल गांधी की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में तेजस्वी यादव शामिल होंगे। राजद नेता विजय प्रकाश कहते हैं, कि कांग्रेस की हार पूरे देश में हुई है जिसके कारण इसकी समीक्षा बैठक राष्ट्रीय स्तर पर की जाएगी।


Conclusion:ओए समीक्षा बैठक मामले में बीजेपी प्रवक्ता अजय चौधरी कहते हैं कि अब विपक्षी दल से भी समीक्षा दल बनकर रह गए हैं। बहुत जल्द पार्टी के बड़े नेता दूसरे दलों में शामिल होने वाले हैं। जिसके बाद कार्यकर्ता ढूंढने से भी विपक्षी दलों में नहीं मिलेंगे। बीजेपी प्रवक्ता का कहना है कि जब देश की जनता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का निर्णय ले ली थी । बावजूद इसके कांग्रेस लगातार गाली देने का काम कर रहे थे। इसलिए कांग्रेस या तमाम विपक्षी दल सिर्फ समीक्षा ही कर सकते हैं क्योंकि जनता इन्हें पूरी तरह नकार चुकी है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details