बिहार

bihar

बिहार जल्द पार करेगा 6 करोड़ का आंकड़ा, पटना में आज सभी सेंटरों पर हो रहा वैक्सीनेशन

By

Published : Oct 5, 2021, 9:40 AM IST

बिहार में कोरोना टीका लगाने की संख्या इस महीने 6 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगा. टीकाकरण अभियान को लगातार चलाया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर.

बिहार में कोरोना टीकाकरण
बिहार में कोरोना टीकाकरण

पटना:बिहार (Bihar) में "6 करोड़ 6 माह" टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) की शुरुआत 21 जून 2021 को की गयी थी. अब इस लक्ष्य को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. इस महीने बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार छह करोड़ को पार कर लेगी. अब तक बिहार में पांच करोड़ 79 लाख टीका दिया जा चुका है. जिसमें से करीब चार करोड़ 54 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है.

ये भी पढ़ें:यात्रीगण सावधान! बेटिकट यात्रियों से रेलवे ने 7 दिनों में वसूला एक करोड़ जुर्माना

बिहार में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. अबतक एक करोड़ 24 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर देशभर में वैक्सीनेशन का मेगा अभियान चलाया गया था. इस दिन बिहार में कुल 30 लाख 67 हजार 918 वैक्सीन की डोज लोगों की दी गयी. वहीं दो अक्टूबर को महात्मा गांझी के जयंती के मौके पर बिहार में करीब 26 लाख 96 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया गया.

गौरतलब है कि पूरे देशभर में अबतक 91 करोड़ 30 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज दिये जा चुके हैं. वहीं पांच करोड़ 71 लाख से अधिक डोज लगाने वाला बिहार देश का छठा राज्य है. आज पटना के सभी सेंटरों पर लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगायी जाएगी. शहरी क्षेत्र में लगभग 40 सेंटरों पर लोगों की टीका लगाया जाएगा. इन क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर टीका एक्सप्रेस भी चलायी जाएगी. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में अनुमंडलीय अस्पताल और पीएससी केंद्र पर भी टीका लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:बेतिया में एम्बुलेंस से हो रहा चुनाव प्रचार, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details