बिहार

bihar

Yaas Cyclone: बिहार में अगले दो दिनों तक वर्षा का अनुमान, वज्रपात और ओला गिरने की भी संभावना

By

Published : May 28, 2021, 5:32 PM IST

Updated : May 28, 2021, 10:35 PM IST

मौसम विभाग ने पटना, वैशाली, नालंदा और मुजफ्फरपुर के कुछ भागों में हल्की से मध्यम मेघगर्जन/वज्रपात एवं बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा एवं 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई थी. अनुमान के अनुसार ही मौसम का मिजाज भी दिख रहा है.

BIHAR
BIHAR

पटनाःयास तूफान का असर प्रदेश के सभी जिलों में देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने पटना, वैशाली, नालंदा और मुजफ्फरपुर के कुछ भागों में हल्की से मध्यम मेघगर्जन/ वज्रपात एवं बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा एवं 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई थी. अनुमान के अनुसार शुक्रवार शाम के बाद से इसकी शुरुआत हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः Yaas Cyclone In Bihar: एक क्लिक में जानें बिहार में यास चक्रवात पर पूरी जानकारी

विभाग ने इससे पहले लखीसराय, बेगूसराय, मुंगेर और खगड़िया के कुछ हिस्सों में वज्रपात के साथ बारिश और तेज हवा की चेतावनी जारी की थी.

वहीं, समस्तीपुर, दरभंगा, शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज सहित कई जिलों के कुछ हिस्सों में मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार तेज हवा और वज्रपात के साथ बारिश जारी है.

पूरे बिहार में दिख रहा असर
बता दें कि यास के प्रभाव से पूरे बिहार में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होगी. कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इस दौरान हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की होगी. इसके साथ ही बिहार के दक्षिणी पूर्वी भागों में अगले 24 घंटे और उत्तरोत्तर मध्य भाग में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. पटना, वैशाली, सारण में तेज हवाओं, वज्रपात के साथ बारिश का तात्कालिक अलर्ट जारी किया गया है.

Last Updated :May 28, 2021, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details