बिहार

bihar

बिहार में कोरोना नियम तोड़ने पर 13 दिनों में वसूला गया 34 लाख जुर्माना

By

Published : Jan 14, 2022, 12:51 PM IST

Bihar Police collected fine
Corona protocol ()

बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Infection In Bihar) तेजी से फैल रहा है. इसके बाद वहां पर कोविड नियमों को सख्ती से पालन कराया जा रहा है. साथ ही उल्लंघन (Penalty For Violation Of Corona Protocol) करने वालों पर कार्रवाई हो रही है. पढ़ें पूरी खबर..

पटना:बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के तेज होने के बाद सरकार सभी तरह के एहतियाती कदम उठा रही है. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन (Bihar Corona Protocol) करवाने के लिए लगातार विशेष अभियान भी चलाए जा रहे हैं. इस बीच, पिछले 13 दिनों के अंदर पुलिस ने कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन (Violation of Corona protocol) करने के आरोप में बतौर जुर्माना 34 लाख रुपये से ज्यादा की राशि वसूली है.

यह भी पढ़ें -VIDEO : तीसरी लहर में जिंदगियां कैसे बचाई जा सकती हैं, इसको लेकर AIIMS के डॉक्टर ने बताया 4B फार्मूला

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के समुचित क्रियान्वयन तथा सख्त अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने को लेकर पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के उल्लंघन के आरोप में बिना मास्क के बाजार में घूम रहे 4835 लोगों पर कार्रवाई की गई तथा 445 वाहनों को जब्त किया गया. इस क्रम में 2 लाख 42 हजार 750 रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया.

अधिकारी ने बताया कि एक जनवरी से अब तक बिना मास्क के बाजार में घूम रहे 68973 लोगों पर कार्रवाई की गई और 5660 वाहनों को जब्त किया गया. इस क्रम में 34 लाख 48 हजार 650 रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया. इस दौरान तीन मामले भी दर्ज किए गए हैं और 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं. बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. इसके अलावा शिक्षण संस्थानों को भी छात्रों के लिए बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें -बिहटा का ये अस्पताल कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने को तैयार, जानें क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details