बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर मामले के बाद हरकत में आया बिहार पुलिस एसोसिएशन, सभी थानाध्यक्षों को लिखा पत्र

By

Published : Sep 2, 2020, 12:40 PM IST

Updated : Sep 2, 2020, 1:05 PM IST

मुजफ्फरपुर मामले को लेकर बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने सभी थानेदारों को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने कई सुझाव के साथ-साथ अपील भी की है.

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह
बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह

पटना:मुजफ्फरपुर मामले के बाद बिहार पुलिस एसोसिएशन एक्शन में है. एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने सभी जिले के थाना को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि सभी योग्य, कर्मठ, जुझारू और अनुभवी पुलिस अधिकारियों से आग्रह पूर्वक अपील के साथ सुझाव है कि हम सभी अपने उत्कृष्ट कर्तव्य धर्म से देश की बेहतर पुलिस बने. हमारे उत्कृष्ट कार्य और पुलिसिंग के साथ देश के लिए एक उदाहरण बने.

कार्य करती पुलिस

दरअसल, मुजफ्फरपुर से एक घटना सामने आई है. जहां एक महिला पुलिसकर्मी ने अपने ही थाना अध्यक्ष पर आरोप लगाया है कि उन्हें और उनके पति के साथ दुर्व्यवहार किया गया. जिसके बाद बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने सभी थानाध्यक्षों को विशेष सलाह दी है. मामला गुठनी थाना का है. जहां के थाना प्रभारी और प्रशिक्षु एएसआई पर दुर्व्यवहार के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने के साथ उनके पति के साथ गाली-गलौज और मारपीट का आरोप लगा है.

बिहार पुलिस एसोसिएशन की ओर से जारी पत्र

पीड़ित पुलिसकर्मी ने दर्ज कराई शिकायत
पुलिस में एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने बताया कि सूचना के अनुसार महिला दरोगा ने बिहार राज्य महिला आयोग में ओपी और थाना अध्यक्ष के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है. मुजफ्फरपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण के साथ और अच्छी बात नहीं है. पुलिस विभाग में इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए. महिला पुलिस कर्मी का सम्मान होना चाहिए. महिला पुलिसकर्मी के साथ अच्छा बर्ताव होना चाहिए. पुलिस विभाग के एक परिवार है. विभाग के अंदर माफी मांगने पर पीड़ित व्यक्ति पर निर्णय छोड़ देना चाहिए.

बिहार पुलिस

बिहार पुलिस एसोसिएशन की अपील
एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने सभी थानाध्यक्षों से निवेदन पूर्वक आग्रह किया कि थाने में वरीय पुलिस अधिकारी द्वारा कनीय पुलिसकर्मी से परेशानी या अन्य चीजों का ख्याल रखना चाहिए. जितना संभव हो एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए. पुलिस विभाग में आपसी तालमेल और पुलिस पब्लिक का बेहतर संबंध होना चाहिए. पुलिस से संबंधित कोई भी गंभीर मामला सोशल मीडिया में आने से पुलिस विभाग की बदनामी होती है. इस पर भविष्य में ध्यान देने की जरूरत है.

Last Updated :Sep 2, 2020, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details