बिहार

bihar

श्रीकृष्ण बाबू को भारत रत्न देने की मांग, बिहार सरकार केन्द्र को भेजेगी अनुशंसा

By

Published : Mar 18, 2021, 4:36 PM IST

Updated : Mar 18, 2021, 6:18 PM IST

श्रीकृष्ण बाबू

विधान परिषद में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार श्री कृष्ण सिंह को भारत रत्न देने के लिए केंद्र सरकार से अनुशंसा भेजेगी.

पटना:बिहार सरकार प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न देने की अनुशंसा करेगी. विधान परिषद में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसका एलान किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार श्री कृष्ण सिंह को भारत रत्न देने के लिए केंद्र सरकार से अनुशंसा भेजेगी.

वहीं, बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीटर पर लिखा 'हमें खुशी है कि बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रद्धेय श्री कृष्ण सिंह जी को भारत रत्न देने के लिए केंद्र से अनुशंसा करेगी बिहार सरकार. आज बिहार विधान परिषद में एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में शिक्षा मंत्री श्री विजय चौधरी ने यह महत्वपूर्ण घोषणा की.'

बता दें कि बीजेपी एमएलसी सचिदानंद राय ने विधान परिषद में श्री कृष्ण सिंह को भारत रत्न की मांग रखी थी. शिक्षा मंत्री के द्वारा श्री कृष्ण सिंह के नाम को भारत के लिए अनुशंसा किए जाने के घोषणा के बाद सचिदानंद राय ने खुशी जारी की.

देखें वीडियो

'मैं अपनी प्रसन्नता शब्दों में बयान नहीं कर सकता हूं. श्री कृष्ण सिंह को भारत रत्न मिलेगा तो बिहार का एक-एक व्यक्त खुद को सम्मानित महसूस करेंगे. श्री बाबू नए बिहार की नींव हैं. काफी दिनों से उन्हें भारत देने की मांग उठ रही थी.' - सचिदानंद राय, बीजेपी एमएलसी

Last Updated :Mar 18, 2021, 6:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details