बिहार

bihar

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 15 जून तक सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ की छुट्टियां रद्द

By

Published : Jun 2, 2021, 7:46 AM IST

बिहार सरकार ने राज्य में कोरोना के रोकथाम और ब्लैक फंगस के बढते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी को रद्द कर दिया हा है. महामारी की रोकथाम को लेकर सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां 15 जून तक रद्द कर दी है.

पटना
पटना

पटना:बिहार में लगातार ब्लैक फंगस ( black fungus ) के मामले में बढ़ोतरी देखी जा रही है. एक तरफ कोरोना(corona virus) का संकट है तो दूसरी तरफ ब्लैक फंगस के बढ़ते मामले, जिसके मद्देनजर बिहार सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी रद्द करने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें :Corona Pandemic: हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा- '18+ वालों को कितना लगा टीका'

महामारी के बढ़ते खतरे के कारण छुट्टी रद्द
बिहार में कोरोना का संकट अभी टला नहीं है. हालांकि लॉकडाउन के कारण संक्रमण की रफ्तार में कमी जरूर आई है. राज्य में औसतन हर रोज 1100 के आसपास कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. वहीं ब्लैक फंगस के मामले राज्य में बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. बिहार सरकार ने महामारी की रोकथाम को लेकर सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां 15 जून तक रद्द कर दी है.

निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू
स्वास्थ्य विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी एसएस पांडेय ने बताया कि इस बारे में आदेश जारी कर दिया गया है. यह निर्देश तत्काल प्रभाव से राज्य में लागू किया जाएगा. इसके पूर्व स्वास्थ्य विभाग के सभी डॉक्टरों और कर्मियों की छुट्टी 31 मई तक रद्द की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details