बिहार

bihar

विभाग ने 3 संस्थानों के साथ किया MOU साइन , शिक्षा में सुधार के लिए क्वालिटी एजुकेशन पर जोर

By

Published : Jan 28, 2021, 1:59 PM IST

Updated : Jan 28, 2021, 2:21 PM IST

बिहार सरकार शिक्षा में सुधार के लिए क्वालिटी एजुकेशन पर जोर दे रही है. इसको लेकर तीन नए एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है. साथ ही शिक्षकों की ट्रेनिंग पर भी ध्यान दिया जाएगा.

bihar goverment signed three MOU
bihar goverment signed three MOU

पटना: बिहार में क्वालिटी एजुकेशन पर विशेष ध्यान देने की सरकार की कोशिश के तहत तीन नए एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं. शिक्षा विभाग ने इसके तहत 3 संस्थाओं को अलग-अलग तरीके से शिक्षा में सुधार का टास्क सौंपा है. विभाग के साथ मिलकर यह तीनों संस्थाएं बच्चों की स्वास्थ्य और क्वालिटी एजुकेशन के साथ शिक्षकों की ट्रेनिंग पर भी ध्यान देंगी.

"आद्री के सेंटर फॉर हेल्थ पॉलिसी, बेंगलुरू के मंत्रा फॉर चेंज और दिल्ली के सेंट्रल स्क्वायर फाउंडेशन के साथ शिक्षा विभाग ने करार किया है. इसके जरिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने की सरकार की कोशिश पर काम शुरू हो रहा है"- डॉ. विनोदानंद झा,जन शिक्षा निदेशक

तीन नए एमओयू पर किया गया हस्ताक्षर



"इस समझौते का मकसद स्कूलों से बच्चों का ड्रॉपआउट कम करना और शिक्षकों के लिए चलाए जा रहे विभिन्न प्रशिक्षण और अन्य कार्यक्रमों को बेहतर तरीके से संचालित करना है. वहीं आद्री स्थित सेंटर फॉर हेल्थ पॉलिसी की मदद से स्कूलों में बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर करने की कोशिश होगी"- डॉ. रणजीत कुमार सिंह, प्राथमिक शिक्षा निदेशक

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:टीवी कलाकार राजेश कुमार गया में कर रहे हैं ऑर्गेनिक खेती, ईटीवी से की खास बातचीत

तीन संस्थाओं के साथ करार
बिहार सरकार का पूरा जोर क्वालिटी एजुकेशन पर है और यही वजह है कि सरकार ने बेसिक एजुकेशन से लेकर हायर एजुकेशन तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए 3 संस्थाओं के साथ करार किया है. कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री अशोक कुमार चौधरी, प्रधान सचिव संजय कुमार और शिक्षा विभाग के विभिन्न निदेशालयों के निदेशक मौजूद रहे.

Last Updated :Jan 28, 2021, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details