बिहार

bihar

Bihar By Election Results: मोकामा में राजद तो गोपालगंज में बीजेपी को मिली जीत

By

Published : Nov 6, 2022, 4:03 PM IST

Updated : Nov 6, 2022, 4:20 PM IST

बिहार में मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव की मतगणना (Bihar Assembly By Election Counting) पूरी हो गई. मोकामा में आरजेडी उम्मीदवार नीलम देवी 16420 वोटों से चुनाव जीत चुकी हैं, वहीं गोपालगंज में कांटे की टक्कर के बीच बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी ने बाजी मार ली है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि गोपालगंज में काउंटिंग नहीं रुकी थी.

Bihar By Election Results
Bihar By Election Results

पटना:आजबिहार उपचुनावके नतीजे (Bihar By Election Results) घोषित कर दिए गए. मोकामा में आरजेडी उम्मीदवार नीलम देवी की बड़ी जीत हुई है. उन्होंने 16420 के बड़े अंतर से बीजेपी कैंडिडेट सोनम देवी को शिकस्त दी है. उधर, गोपालगंज में कांटे की टक्कर के बीच बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी ने बाजी मार ली है. उन्होंने 2157 वोट से जीत हासिल की हैं. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि गोपालगंज में काउंटिंग नहीं रुकी थी. इन दोनों सीट पर तीन नवंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 52.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

ये भी पढ़ें :बिहार की दो विधानसभा सीटों पर मोकामा में जली 'लालटेन' तो गोपालगंज में खिला 'कमल'

मतगणना पूरी तरह से शांतिपूर्ण संपन्न हुई :प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि 2 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में मतगणना की प्रक्रिया पूरी तरह समाप्त हो (By poll results 2022) गई है. मतगणना पूरी तरह से शांतिपूर्ण संपन्न हुई है. मतगणना केंद्र पर रिटर्निंग ऑफिसर जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट दे रहे हैं. कुछ देर में आधिकारिक तौर पर जीते हुए उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी गई है. जीतने वाले उम्मीदवारों के बारे में जानकारी देना रिटर्निंग ऑफिसर का काम है.

कहीं से भी कोई कंप्लेन नहीं आया है :मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि गोपालगंज में काउंटिंग नहीं रुकी थी. रिकॉर्ड सिस्टम में एंट्री करना होता है. गोपालगंज की काउंटिंग टीम कुछ समय के लिए पिछड़ गई थी. इसलिए थोड़े समय के लिए काउंटिंग स्लो हो गयी, लेकिन फिर से रिकॉर्ड को अपलोड करने में तेजी की गई. मतगणना के दौरान कहीं से भी कोई कंप्लेन निर्वाचन विभाग के कार्यालय में नहीं आयी है.

ये भी पढ़ें : 'मोकामा में महागठबंधन नहीं.. छोटे सरकार की जीत' नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा की प्रतिक्रिया

Last Updated :Nov 6, 2022, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details