बिहार

bihar

बिहार BJP में बड़ा उलटफेर: संगठन महामंत्री नागेंद्र हटाए गए, भीखुभाई को मिली जिम्मेदारी

By

Published : Aug 18, 2021, 3:23 PM IST

ऑडियो वायरल होने के बाद विवाद में आए बिहार बीजेपी के संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ को हटा दिया गया है. उनकी जगह पर भीखुभाई दलसानिया की ताजपोशी हुई है. नागेंद्र को क्षेत्रीय संगठन महामंत्री बनाया गया है.

Bhikhubhai Dalsaniya
भीखुभाई दलसानिया

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Legislative Assembly election) संपन्न होने के बाद भाजपामें बड़ा उलटफेर हुआ है. संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ (Nagendra Nath) को हटा दिया गया है. उनकी जगह पर भीखुभाई दलसानिया (Bhikhubhai Dalsaniya) की ताजपोशी हुई है.

यह भी पढ़ें-ये क्या बोल गए BJP विधायक- 'भारत भी बन जाएगा अफगानिस्तान तालिबान'

नागेंद्र नाथ को क्षेत्रीय संगठन महामंत्री बनाया गया है. उनका मुख्यालय रांची रहेगा. केंद्रीय नेतृत्व ने गुजरात के भीखुभाई दलसानिया को बिहार का संगठन महामंत्री बनाया है. नागेंद्र नाथ 2011 में बिहार आए थे. करीब 9 साल तक बिहार भाजपा के लिए नागेंद्र नाथ ने सेवा दी. नागेंद्र जहां अगड़ी जाति से आते हैं. वहीं, गुजरात निवासी भीखुभाई दलसानिया पिछड़ी जाति से आते हैं.

इस बदलाव की जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने पत्र जारी कर दिया. अपने पत्र में अरुण सिंह ने लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) ने भीखुभाई दलसानिया को बिहार प्रदेश बीजेपी का प्रदेश महामंत्री (संगठन) नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी.

बता दें कि बिहार भाजपा में पिछले दिनों ऑडियो वायरल होने के बाद विवाद उत्पन्न हुआ था. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर घोटाले का आरोप लगा था. इस संबंध में बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की थी. वायरल ऑडियो बीजेपी के विधान पार्षद और प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार का बताया जा रहा था.

ऑडियो में प्रदेश महामंत्री किसी से फोन पर बात करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और दूसरे पदाधिकारियों पर करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप लगा रहे थे. करीब दो मिनट के ऑडियो में बीजेपी के संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष जयनाथ चौहान और प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह के खिलाफ अमर्यादित बातें की गईं थी.

यह भी पढ़ें-पंचायत चुनाव के मद्देनजर कैदियों को दूसरे जेल में किया जा रहा शिफ्ट, नेताओं की आ रही है पैरवी!

यह भी पढ़ें-CM नीतीश कुमार कर रहे बाढ़ प्रभावित कटिहार और पूर्णिया का हवाई सर्वेक्षण

यह भी पढ़ें-Flood In Patna: जलमग्न हुआ दियारा, बाढ़ पीड़ितों ने ली बाढ़ राहत कैंप में शरण, ऐसी है व्यवस्था

ABOUT THE AUTHOR

...view details