बिहार

bihar

बिहार-झारखंड सीमा पर नक्सलियों के खिलाफ चलेगा बड़ा अभियान, मगध के आईजी ने की हाई लेवल बैठक

By

Published : Sep 17, 2021, 7:59 PM IST

बिहार-झारखंड सीमा पर नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलेगा साथ सीमा को सील किया जाएगा. बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर पलामू में शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों की हाई लेवल बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता बिहार के मगध जोन के आईजी अमित लोढ़ा ने की.

बिहार-झारखंड की सीमा पर अभियान
बिहार-झारखंड की सीमा पर अभियान

पटना/पलामू: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) और गया(Gaya) में 24 सितंबर को पंचायत चुनाव को लेकर वोटिंग है. इसे देखते हुए बिहार-झारखंड सीमा पर नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलेगा और सीमा को सील किया जाएगा. शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों की हाई लेवल बैठक हुई.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव से पहले औरंगाबाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 नक्सली गिरफ्तार, 59 लोगों पर लगाया CCA

बैठक में पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा, औरंगाबाद एसपी और गया के सिटी एसपी, पलामू एएसपी के विजयशंकर, कपिल चौधरी, अभियान एसपी बीके मिश्रा, एसडीपीओ सुरजीत कुमार समेत कई टॉप अधिकारी मौजूद थे. इस बैठक में बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर नक्सल गतिविधि पर चर्चा की है साथ ही साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की योजना तैयार की गई.

देखें वीडियो.

बिहार पंचायत चुनाव को लेकर सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया गया है. मतदान से 24 घंटे पहले बिहार सीमा को सील कर दिया जाएगा. इसके लिए आधा दर्जन से अधिक पुलिस चेकपोस्ट बनाए जाएंगे. नक्सलियों के खिलाफ अभियान के लिए झारखण्ड और बिहार पुलिस संयुक्त रूप से अभियान चलाएगी.

अभियान को लेकर पलामू, गया और औरंगाबाद पुलिस एक दूसरे से सूचनाओं को साझा करेगी. बिहार मगध जोन के आईजी अमित लोढ़ा ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई. चुनाव को लेकर पलामू पुलिस काफी सहयोग कर रही है. बैठक में कई जरूरी सूचनाओं को साझा किया गया.

इंटरस्टेट बैठक में नक्सल गतिविधियों पर निगरानी बढ़ाने पर चर्चा की गई. झारखंड बिहार के पुलिस अधिकारियों ने एक दूसरे के इलाके में सक्रिय नक्सलियों की सूची भी साझा की है. चुनाव से पहले बिहार सीमा पर संदिग्ध अपराधी और अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ भी कार्रवाई का निर्णय हुआ है. सीआरपीएफ के साथ समन्वय स्थापित कर इंटरस्टेट बॉर्डर में नक्सलियों के टॉप कमांडर पर निगरानी बढ़ाई जाएगी और उनको टारगेट कर कारवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details