बिहार

bihar

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के मौके पर जागरूकता रथ रवाना, मंत्री बिजेंद्र यादव ने कही ये बात

By

Published : Dec 14, 2021, 2:25 PM IST

बिहार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के मौक पर पांच ऊर्जा संरक्षण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ये रथ अलग-अलग इलाकों में जाकर लोगों को ऊर्जा संरक्षण के लिए जागरूक करेगी. पढ़ें पूरी खबर.

Energy Minister Bijendra Yadav
ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव

पटना:राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस (National Energy Conservation Day) के मौके पर ऊर्जा विभाग द्वारा जागरूकता रथ को रवाना किया गया है. पटना के इको पार्क से पांच ऊर्जा संरक्षण जागरूकता रथ रवाना (Energy Conservation Awareness Chariot Departs) किया गया है. बिहार सरकार में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव (Energy Minister Bijendra Yadav) ने हरी झंडी दिखाकर ऊर्जा संरक्षण जागरूरता रथ को रवाना किया.

ये भी पढ़ें:JDU के जनता दरबार में बोले बिजेंद्र यादव- सभी घरों में स्मार्ट मीटर लगाने में हो सकती है देर

कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि ऊर्जा का संरक्षण बहुत जरूरी है और लोगों में इसको लेकर जागरूकता भी फैलाना है. यही उद्देश्य से वो आज उर्जा संरक्षण जागरूकता रथ रवाना किये हैं. उन्होंने कहा कि पांच रथ को रवाना किया गया है जो पटना के विभिन्न जगहों पर जाएंगे और लोगों को बताएंगे कि किस तरह से बिजली की खपत कम करें.

देखें वीडियो

मंत्री ने कहा कि अगर लोग बिजली की खपत कम करेंगे तो उन्हें कम पैसे भी खर्च करने होंगे और सभी को इसका फायदा होगा. इसको लेकर विभाग समय-समय पर लोगों को जागरूक करते रहना है. बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान ब्रेडा द्वारा नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया. नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की गई कि लोग बिजली के खपत को कम करें.

जानकारी के मुताबिक, जो जागरूकता रथ निकाला गया है. उसके साथ पटना के विभिन्न जगहों पर नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया जाएगा. एक सप्ताह तक यह ऊर्जा संरक्षण जागरूकता रथ पटना जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को बिजली खपत कम करने के लिए जागरूक करेगी. इस कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद रहे.


ये भी पढ़ें:मंत्री बिजेंद्र यादव का यू-टर्न, बोले- कहां कहा था कि विशेष राज्य के दर्जा की मांग नहीं करेंगे

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details