बिहार

bihar

katihar Police Firing: "बिजली व्यवस्था में सुधार की मांग करे, तो गोली चला दो"- औवेसी ने पूछा, ऐसे मिलेगा सामाजिक न्याय

By

Published : Jul 27, 2023, 6:41 PM IST

कटिहार में बुधवार को बिजली के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी थी. इस घटना में दो लोगों के मारे जाने की आधिकारिक रूप से पुष्टि हो चुकी है. कई जख्मी हैं. इस घटना के बाद बिहार का सियासी माहौल गरमा गया है. भाजपा बिहार सरकार पर हमलावर है. अब असदुद्दीन औवेसी ने भी नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर हमला किया है. पढ़ें, पूरी खबर.

katihar Police Firing
katihar Police Firing

पटना:बिहार के कटिहार जिले में बिजली के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग मामले को लेकर बिहार का सियासी माहौल गरमा गया है. भाजपा इस मुद्दे पर राज्य सरकार को पहले से कठघरे में खड़ा कर चुकी है. अब असदुद्दीन औवेसी ने भी इस घटना की निंदा करते हुए बिहार सरकार से सवाल पूछा है कि बिजली व्यवस्था में सुधार की मांग करने पर गोली चलाना कहां तक जायज है.

इसे भी पढ़ेंः Katihar Police Firing : 'लोग बदमाशी करेंगे तो लाठी गोली चलेगी ही', कटिहार फायरिंग पर ऊर्जा मंत्री का बयान

"बिहार में बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की गोलियों से मोहम्मद खुर्शीद और सोनू साह मारे गये और नियाज़ गंभीर तौर से घायल हैं. हम ख़ुर्शीद और सोनू के परिवार के साथ खड़े हैं. दुआ करते हैं के अल्लाह नियाज़ को शिफ़ा अदा करे. यह एक शर्मनाक हादसा है. गरीब लोग बिजली व्यवस्था में सुधार की मांग करें तो उन पर गोली चला दो? ऐसे मिलेगा सामाजिक न्याय."- असदुद्दीन औवेसी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, AIMIM

क्या हुआ था कटिहार में: जिले के बारसोई में एसडीओ कार्यालय के पास बुधवार को विद्युत आपूर्ति में सुधार की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई. पुलिस ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. फायरिंग में दो शख्स की मौत हो गई, जबकि कई जख्मी हैं. इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. पुलिस-प्रशासन का कहना है कि पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलायी. वहीं ऊर्जा मंत्री ने कहा था कि लोग बदमाशी करेंगे तो लाठी-गोली चलेगी ही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details