बिहार

bihar

Bihar Legislative Council: 'सुनील सिंह के पेट में मरोड़ उठता है', बीजेपी MLC ने सदन में ऐसा क्यों कहा?

By

Published : Jul 12, 2023, 6:10 PM IST

मानसून सत्र के तीसरे दिन बिहार विधान परिषद में बीजेपी विधान पार्षद नवल किशोर यादव और आरजेडी विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह में तीखी नोकझोंक देखने को मिली. बीजेपी एमएलसी ने कहा कि सुनील सिंह को रह-रहकर पेट में मरोड़ उठता है तो आरजेडी एमएलसी ने पलटवार करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष को तुतलाहट की बीमारी है.

आरजेडी विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह
आरजेडी विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह

पटना: बुधवार को जब मानसून सत्र के तीसरे दिन बिहार विधान परिषद की कार्यवाही पहले हाथ में स्थगित हो गई थी और दूसरे हाफ में दिन में 2:30 बजे जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तब बीजेपी के सदस्यों ने नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी को लेकर जेडीयू के विधान परिषद की तरफ से लाए गए निंदा प्रस्ताव पर अपनी बातों को रखने की कोशिश कर रहे थे. उसी दौरान बीजेपी विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने मोर्चा संभाला.

ये भी पढ़ें:Bihar Politics : 'हर रोज दल बदलते हैं, नीतीश को भी देंगे धोखा'.. JDU के मंत्री अशोक चौधरी पर RJD MLC सुनील सिंह का बड़ा हमला

विधान परिषद में सत्ता पक्ष और विपक्ष में बहस: बीजेपी विधान पार्षद ने विभिन्न में नियमों का हवाला देते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष का आशय सदन को लेकर टिप्पणी करना नहीं था. हालांकि इस बीच सत्ता पक्ष की तरफ से आरजेडी और जेडीयू के एमएलसी ने इसका जोरदार विरोध किया.

नवल किशोर यादव ने संभाला मोर्चा:सदन में मौजूद संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी मामले को सुलझाने की पहल की. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भूलवश और अज्ञानता वश में अंतर होता है. तब तक बीजेपी के विधान पार्षद डॉ. दिलीप जायसवाल ने भी सम्राट चौधरी और प्रो. नवल किशोर यादव के समर्थन में बातें कही.

'सुनील सिंह के पेट में मरोड़ उठता है..': इसी बीच आरजेडी विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह लगातार अपनी बात कहते रहे. जिसके बाद नवल किशोर यादव ने कहा कि सुनील कुमार सिंह को पीडी की बीमारी है. जिसके बाद सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि यह क्या होता है? तब बीजेपी एमएलसी ने कहा कि इस बीमारी में पेट में मरोड़ होता है. सुनील सिंह को भी पेट में दर्द होता है. इसलिए लगातार बोलते रहते हैं.

'नेता प्रतिपक्ष को तुतलाहट की बीमारी':वहीं, प्रो. नवल किशोर यादव के इतना कहते ही आरेजडी और जेडीयू के विधान पार्षदों ने जबरदस्त तरीके से इसका विरोध किया. सुनील कुमार सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष को तुतलाहट की बीमारी है. जिसके बाद बीजेपी के विधान पार्षदों ने जबरदस्त विरोध करने के साथ ही सदन से वाकआउट कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details