बिहार

bihar

Amit Shah Sasaram Visit Canceled: 'अपने कार्यक्रम के लिए लोगों की जान नहीं दिलवाएंगे', सरकार पर भड़के सम्राट

By

Published : Apr 1, 2023, 3:44 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द होने के बाद से बीजेपी बिहार सरकार पर हमलावर है. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि राज्य में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति ठीक नहीं है. ऐसे में हम अपने कार्यक्रम के लिए सासाराम के लोगों की जान खतरे में नहीं डाल सकते थे. पुलिस-प्रशासन की ओर से हमें सुरक्षा नहीं दी जा रही थी.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी

पटना:बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सम्राट अशोक की जयंती पर अमित शाह सासाराम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे, लेकिन उससे ठीक पहले जिस तरह से वहां हिंसा भड़की है और उससे निपटने में पुलिस नाकाम साबित हुई है, वैसे में वहां कार्यक्रम करा पाना संभव नहीं था. जहां तक केंद्रीय गृहमंत्री के बिहार आने की बात है तो वह शनिवार शाम को पटना पहुंचेंगे और रविवार को नवादा में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ें: Amit Shah Sasaram Visit Canceled: 'सासाराम जाने की हिम्मत नहीं थी.. इसलिए BJP ने खुद दौरा रद्द कर दिया', JDU का पलटवार

बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बेहद खराब: सम्राट चौधरी ने सासाराम दौरे को रद्द करने की वजह बताते हुए कहा कि वहां लॉ एंड ऑडर बिल्कुल भी नहीं है. 144 सरकार ने 144 लगा रखा है. सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री तो अजीबो-गरीब हैं, वो तो कुछ अलग ही बयान देते हैं. बुजुर्ग आदमी हैं नीतीश बाबू. बयान देते हैं कि कार्रवाई करेंगे, छोड़ेंगे नहीं तो मैं पूछता हूं कि कार्रवाई करने के लिए किसका इंतजार कर रहे हैं.

बीजेपी के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा नहीं मिली: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सासाराम में सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई. वहां बम चल रहे हैं. ऐसे में हम अपने कार्यक्रम के लिए लोगों की जान नहीं दिलवा सकते. एक भी सुरक्षाबल हमारे कार्यक्रम के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया. बार-बार होम सेक्रेटरी, जिला प्रशासन और एसपी से रिक्वेस्ट किया गया है. गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय जी को स्पेशली इसके लिए भेजा गया, फिर भी ध्यान नहीं दिया गया.

सरकार नहीं चाहती कि विपक्ष कोई कार्यक्रम करे:सम्राट चौधरी ने कहा कि देखिये ये लोग नहीं चाहते हैं कि कोई और पार्टी के लोग कार्यक्रम करें. मैं मानता हूं कि नीतीश कुमार जी आप पूरी तरह फेल्योर हो चुके हैं. अमित शाह जी आज ही पटना आ रहे हैं. कल नवादा में कार्यक्रम होगा. जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी शामिल होंगे.

"सासाराम में बिल्कुल भी लॉ एंड ऑर्डर नहीं है. बीजेपी के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह उदासीन था. हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं को सुरक्षा नहीं दी जा रही थी. कार्यक्रम स्थल पर कोई सुरक्षा नहीं थी. धारा 144 के बीच कैसे अमित शाह जी का कार्यक्रम होता. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फेल हो चुके हैं"-सम्राट चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details