बिहार

bihar

डिजिटल रैली पर विश्वास नहीं, खास लोगों के लिए किया गया है डिजाइन- RJD

By

Published : Jul 9, 2020, 5:42 PM IST

आलोक मेहता ने कहा कि आरजेडी नेताओं से लेकर पूरे बिहार के गरीब लोग लालू की वापसी चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजद पूरी मजबूती के साथ विधानसभा चुनाव में उतरेगी. आरजेडी का हर कार्यकर्ता अपने-आप में लालू यादव है.

आलोक मेहता
आलोक मेहता

पटना: राबड़ी देवी के आवास पर चल रही आरजेडी नेताओं की बैठक समाप्त हुई. इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत राजद के कई वरीय नेता शामिल थे. बैठक समाप्त होने के बाद राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को यह देखना चाहिए कि संक्रमण के मद्देनजर प्रदेश में निर्धारित समय पर विधानसभा चुनाव संभव है भी या नहीं?

'विकारल रूप में कोरोना'
राजद नेता आलोक मेहता ने कहा कि राज्य में कोरोना का रूप विकराल हो चुका है और जदयू-भाजपा चुनाव की तैयारियों में लगी हैं. चुनाव को लेकर राजद पूरी तैयारी कर रही है. लेकिन वे लोगों को स्वास्थ्य के मद्देनजर आयोग से चुनाव की तारीख को लेकर आग्रह कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आरजेडी कम संसाधन वाली पार्टी है. इस वजह से आयोग को कुछ ऐसा प्लान करना चाहिए कि हर दल को सामान रूप से मौका मिले.

'हर कार्यकर्ता अपने-आप में लालू'
लालू के जेल से बाहर आने के सवाल पर आलोक मेहता ने कहा कि आरजेडी नेताओं से लेकर पूरे बिहार के गरीब लोग लालू की वापसी चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजद पूरी मजबूती के साथ चुनाव में उतरेगी. आरजेडी का हर कार्यकर्ता अपने-आप में लालू यादव है. डिजिटल रैली के सावल पर उन्होंने कहा कि राजद कम संसाधन वाली पार्टी है. आयोग को सभी दलों को सामान मौका दिलाने के उद्देश्य से कुछ विचार करनी चाहिए. उन्होंने आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि ज्यादा संसाधन वाली पार्टी फायदा पहुंचाने की कोशिश की जा रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

आगामी विधानसभा चुनाव पर मंथन
गौरतलब है किबिहार विधानसभा चुनाव और महागठबंधन के भविष्य को लेकर राजद ने राबड़ी आवास पर विधायकों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में आरजेडी की सभी प्रकोष्ठ के नेता भी शामिल हुए. बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मौजूद रहे. बता दें कि बुधवार की देर रात बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के साथ अखिलेश सिंह ने राबड़ी आवास पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. जिसके बाद राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने यह बैठक बुलाई थी.

बिहार में तेजी से बढ़ रहा कोरोना
बिहार विधानसभा चुनाव के समय को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में घमासान शुरू हो चुकी है. चुनाव के समय पर जारी गतिरोध के बीच निर्वाचन आयोग ने बीते बुधवार को यह साफ कर दिया कि चुनाव अपने नियत समय पर ही होंगे. बता दें कि बिहार में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. गुरूवार को संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 13 हजार से पार हो गया. जिसके बाद से विपक्ष चुनाव को लेकर सवाल उठा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details