बिहार

bihar

पीएम मोदी से RJD ने पूछा बड़ा सवाल- असम को राहत पैकेज फिर बिहार से भेदभाव क्यूं?

By

Published : Jul 26, 2019, 3:00 PM IST

केन्द्र की मोदी सरकार पर राजद ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार के साथ भेदभाव किया जा रहा है. बिहार में बाढ़ से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. असम को केन्द्र सरकार ने पैकेज दिया लेकिन बिहार को नहीं.

राजद विधायक आलोक मेहता

पटना: बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र का आज अंतिम दिन है. विपक्ष ने बाढ़ राहत को लेकर सदन में जोरदार हंगामा किया. एनडीए सरकार को घेरते हुए राजद ने आरोप लगाया कि केन्द्र की सरकार बिहार के बाढ़ पीड़ितों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.

केन्द्र सरकार पर बिहार के साथ भेदभाव का आरोप लगाते आलोक मेहता

विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरते हुए सदन के अंदर हंगामा किया. हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. विपक्ष ने केंद्र पर बिहार की उपेक्षा का मामला जोर-सोर से उठाया.

केन्द्र सरकार पर RJD का बड़ा आरोप
मीडिया से बातचीत करते हुए राजद विधायक आलोक मेहता ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार की उपेक्षा कर रही है. राजद विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा, असम को बाढ़ राहत के बाद पैकेज मिला है. जबकि बिहार को अब तक किसी प्रकार का पैकेज नहीं मिला. देश में सबसे ज्यादा बाढ़ से मृतकों की संख्या बिहार में है. लेकिन यहां की बाढ़ प्रभावित जनता की तरफ केन्द्र सरकार का कोई ध्यान नहीं है.

राजद विधायक आलोक मेहता

बाढ़ पर विधान सभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव
इस मुद्दे पर राजद की तरफ से विधानसभा में कार्य स्थगन भी लाया गया. हालांकि प्रस्ताव नामंजूर हो गया. विपक्षी नेताओं ने तंज कसते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार के बावजूद बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोग त्राहिमाम है. गौरतलब है कि बिहार बाढ़ की विभीषिका से जूझ रहा है. सूबे के 12 जिले बाढ़ की भीषण चपेट में हैं. इससे लाखों लोग प्रभावित हैं. सैकड़ों लोगों की जान चली गयी है.

Intro:बिहार विधानसभा में सदन की कार्रवाई के अंतिम दिन विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया बाढ़ राहत को लेकर डबल इंजन की सरकार को घेरा गया विपक्ष में सदन के अंदर भी हंगामा किया और कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी विपक्ष ने केंद्र पर बिहार की उपेक्षा का आरोप भी लगाया


Body:बिहार बाढ़ की विभीषिका से जूझ रहा है 12 जिले बाढ़ की चपेट में हैं और लाखों लोग प्रभावित हैं विपक्ष ने बिहार विधानसभा में बाढ़ राहत पैकेज को लेकर जोरदार हंगामा किया हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी राजद और कांग्रेस ने सदन के अंदर हंगामा किया


Conclusion:राजद महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार का उपेक्षा कर रहे हैं असम को बाढ़ राहत के बाद पैकेज मिला है जबकि बिहार को किसी तरह का पैकेज नहीं मिला है राजद नेता ने कहा कि इस मुद्दे पर हम लोगों ने कार्य स्थगन डाला था लेकिन सरकार ने इसे नामंजूर कर दिया बिहार में डबल इंजन की सरकार है बावजूद इसके बाढ़ प्रभावित इलाकों में त्राहिमाम की स्थिति है

ABOUT THE AUTHOR

...view details