बिहार

bihar

अजमेर में बिहार के मार्बल मजदूर की हत्या का खुलासा, मृतक के रिश्तेदारों ने ही दिया था घटना को अंजाम

By

Published : Aug 30, 2022, 2:24 PM IST

बिहार के मार्बल श्रमिक की हत्या का किशनगढ़ पुलिस ने 24 घण्टों के भीतर खुलासा कर लिया. इस ब्लाइंड मर्डर को मृतक के रिश्तेदारों ने ही अंजाम दिया था. शव रविवार 28 अगस्त को मिला था.

बिहार के मार्बल मजदूर की हत्या
बिहार के मार्बल मजदूर की हत्या

अजमेरःकुछ दिन पहले बिहार के मजदूर होपना मरांडी की हत्या से अजमेर केमदनंगज थाना इलाके में सनसनी फैल गई थी. इसब्लाइंड मर्डरको लेकर छानबीन की गई तो हकीकत सामने आई (Ajmer Police Solved Blind Murder). मदनंगज थाना पुलिस ने 24 घण्टे में खुलासा करते हुए हत्या के मामले में जीजा साले को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने पुरानी रंजिश के चलते शराब के नशे में वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी साले कि बहन मृतक श्रमिक की पहली पत्नी थी. मृतक ने उसकी बहन को छोड़ दूसरी महिला से शादी कर ली थी. आरोपी तभी से रंजिश पाले हुए था.

ये भी पढ़ेंःपत्थर से कुचलकर बिहार के श्रमिक की हत्या, छोटे भाई से मिलने आया था

शव का चेहरा पटक कर कुचला गयाः दरअसल 28 अगस्त को मार्बल औद्योगिक क्षेत्र थर्ड फेस रेलवे ट्रैक के पास मरांडी का शव मिला था (Blind Murder Of Migrant Labor From Bihar). पहचान छुपाने के लिए शव का चेहरा पटक कर कुचल दिया गया था. रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे मजदूरों की सूचना पर मदनगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी. घटना की सूचना पर सीओ सिटी मनीष शर्मा भी पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया था. FSL टीम ने भी साक्ष्य जुटाए थे. डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई थी. मृतक की पहचान बिहार निवासी 32 वर्षीय होपना मरांडी के रूप में हुई थी.

जीजा साला ने मिलकर की थी हत्याः मौत का खुलासा करते हुए थाना प्रभारी नेमीचंद चौधरी ने बताया कि मारने से पहले आरोपियों ने होपना संग जमकर शराब पी थी. उसके बाद हाथापाई करते हुए उसके साथ मारपीट की और सिर पर पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी. आरोपी जीजा साला हत्या के बाद किशनगढ़ से भागने की फिराक में थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए. आरोपियों को मंंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा. हत्या के बाद आरोपी सुनिराम और उसका जीजा पासो बंद फैक्ट्री में छिप गए थे. वे रात में ही किशनगढ़ से भागने की फिराक में थे लेकिन मदनगंज थाना पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना पर दोनों आरोपियों को फैक्ट्री से गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें-नवादा में कैदी का उत्पात, जेल कर्मी की काटी अंगुली


ABOUT THE AUTHOR

...view details