बिहार

bihar

बिहार के मंत्री का दावा.. प्रदेश के कुछ इलाकों में बढ़ रही है मुस्लिम आबादी

By

Published : Feb 21, 2022, 10:21 PM IST

नीतीश सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री अमरेन्द्र प्रताप (Agriculture Minister Amrendra Pratap Singh) सिंह ने कहा, कि अगर देश की बढ़ती आबादी खास कर मुस्लिम आबादी को बढ़ने से जल्द नहीं रोका गया तो यह बेहद खतरनाक होगा. पढ़ें पूरी खबर..

कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह
कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह

पटना: बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह (Agriculture Minister Amrendra Pratap Singh) ने राज्य और देश में लगातार बढ़ती मुस्लिम आबादी पर चिंता जताते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) को बेहद जरूरी बताया है. कृषि मंत्री ने दावा किया है कि राज्य में हिंदू समुदाय की आबादी घट रही है और मुस्लिम आबादी बढ़ रही है, ऐसे में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें- 'जो मुस्लिम नेता जनसंख्या नियंत्रण कानून का विरोध करते हैं, वह जनसंख्या जिहाद करना चाहते हैं'

कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, 'जब भी मुसलमानों की आबादी बढ़ी और हिंदू आबादी कम हुई, देश अलग होने की ओर बढ़ गया. हमने देखा है कि राज्य के सीमांचल, मिथिलांचल और कोसी क्षेत्र में मुसलमानों की आबादी तेजी से बढ़ रही है. तदनुसार, कई गांवों में हिंदू आबादी घट रही है. वहां एक खतरनाक प्रथा चल रही है जो निश्चित रूप से हमारे लिए चिंता का विषय है.'

अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, मेरा दृढ़ विश्वास है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून का कार्यान्वयन ही इस प्रवृत्ति को रोकने का एकमात्र तरीका है. जनसंख्या नियंत्रण जाति आधारित जनगणना से अधिक महत्वपूर्ण है. सत्तारूढ़ और विपक्षी राजनीतिक दल केवल जाति आधारित जनगणना के बारे में बात कर रहे हैं. वे एक विशेष समुदाय की तीव्र जनसंख्या वृद्धि को लेकर विश्लेषण क्यों नहीं कर रहे हैं.

जनसंख्या नियंत्रण कानून एक ऐसा मुद्दा है जिसे देश में भाजपा द्वारा बार-बार उठाया जाता रहा है. दिलचस्प बात यह है कि बिहार में जदयू और एचएएम जैसे गठबंधन सहयोगी जनसंख्या नियंत्रण पर किसी भी कानून के खिलाफ हैं. वे हमेशा जाति आधारित जनगणना की वकालत करते हैं जबकि इन दोनों पार्टियों के एक भी विधायक या मंत्री ने किसी खास समुदाय की बढ़ती आबादी पर कोई बयान नहीं दिया है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details