बिहार

bihar

ADM ने कहा- कानून की अवहेलना कर रहे हैं प्रदर्शनकारी, एक्शन ले सकता है प्रशासन

By

Published : Dec 5, 2020, 1:47 PM IST

किसान आंदोलन के समर्थन में आरजेडी आज पटना के गांधी मैदान के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रही है. धरना स्थल पर तेजस्वी यादव के साथ आलोक कुमार, कांग्रेस नेता मदन मोहन झा, अजीत शर्मा और वामपंथी नेता रामनरेश पांडे समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता भी पहुंच चुके हैं.

patna
patna

पटनाः नए किसान विधेयक बिल को लेकर दिल्ली में लगातार किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों के समर्थन में आरजेडी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान के गेट नंबर 4 पर धरना प्रदर्शन कर रही है. इसे देखते हुए एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने सख्त निर्देश जारी किया है. एडीएम ने माइक से प्रदर्शनकारियों को कोरोना के नियमों का पालन करने की हिदायत दी.

कानून की अवहेलना
पटना विधि व्यवस्था के एडीएम कृष्ण कान्त ने प्रदर्नशकारियों से कहा कि यह कानून की अवहेलना है. प्रशासन इस पर एक्शन भी ले सकता है और मामला भी दर्ज कराया जा सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदर्नशकारी सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं और यह भी एक कानूनन जुर्म है.

आरजेडी का विरोध प्रदर्शन

गांधी मैदान में आरजेडी का धरना प्रदर्शन
बता दें कि जब से किसान विधेयक बिल आया है उसी समय से किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. शनिवार को पटना के गांधी मैदान के गेट नंबर 4 पर कांग्रेस, और और वामपंथी दलों के तमाम नेता धरने पर बैठे हुए हैं. सरकार ने अभी किसी तरह के धरना प्रदर्शन और जुलूस पर प्रतिबंध लगाया है. इसके बावजूद विपक्ष धरना प्रदर्शन कर रहा है. इसे देखते हुए पटना के लॉ एंड ऑर्डर एडीएम ने सख्त निर्देश जारी किया है.

तेजस्वी यादव का ट्वीट
राष्ट्रीय जनता दल का एकदिवसीय धरना आज पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के पास करने की घोषणा तेजस्वी यादव ने की थी. लेकिन प्रशासन ने आरजेडी को इसकी अनुमति नहीं दी. इसके बाद पार्टी गांधी मैदान के बाहर धरना कर रही है. वहीं तेजस्वी यादव ने धरने पर जाने से पहले ट्वीट कर कहा कि नीतीश जी, गांधी मैदान पहुंच रहा हूं, रोक सको तो रोक लीजिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details