बिहार

bihar

आय से अधिक संपत्ति मामले में बिहार के भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता के खिलाफ कार्रवाई

By

Published : Aug 1, 2022, 8:48 PM IST

बिहार के भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता फिरोज आलम के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई की गई. मामले में बिहार के आर्थिक अपराध इकाई ने पलामू में अभियंता के भाई के घर पर छापेमारी की. चार घंटे की छापेमारी में टीम को कुछ दस्तावेज मिले हैं.

आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई
आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई

पटना/पलामू: बिहार के भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता फिरोज आलम के भाई के पलामू के मेदिनीनगर स्थित घर पर छापेमारी हुई. बिहार के आर्थिक अपराध इकाई (EOU-Economic Offences Unit) ने रविवार की रात 10 बजे छापेमारी शुरू की, जो देर रात तीन बजे के करीब तक चली. इस छापेमारी में EOU को कुछ दस्तावेज भी मिले हैं, जिसे टीम अपने साथ ले गई है. जानकारी के अनुसार आय से अधिक संपत्ति मामले में फिरोज आलम के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

इसे भी पढ़ें:ED के लिए अपराध से पहले ही छापा मारने, संपत्ति कुर्क करने का रास्ता साफ : करनाल सिंह

EOU की टीम ने दी जानकारी:मालूम हो फिरोज आलम बिहार के भवन निर्माण विभाग में कार्यपालक अभियंता हैं. वे दिल्ली में बिहार भवन में रेजिडेंट इंजीनियर के पद पर तैनात हैं. EOU की टीम ने पलामू पुलिस को बताया है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में एफआईआर नंबर 29/2022 में फिरोज आलम आरोपी हैं. इसी मामले में पलामू के मेदिनीनगर के दो नंबर टाउन स्थित फिरोज आलम के भाई जमालुद्दीन के घर पर छापेमारी की गई.

आय से 91 प्रतिशत अधिक संपत्ति का मामला: बिहार आर्थिक अपराध इकाई को आशंका थी कि फिरोज आलम ने संपति से संबंधित दस्तावेज को भाई के घर में छुपा कर रखा है. भाई जमालुद्दीन एक बीड़ी पत्ता ठेकेदार है. करीब चार घंटे तक चले छापामारी में मेदिनीनगर टाउन थाना के पुलिस अधिकारियों ने बिहार की आर्थिक अपराध इकाई की पूरी मदद की. बिहार के आर्थिक अपराध इकाई को कार्यपालक अभियंता फिरोज आलम के कुल आय से 91 प्रतिशत अधिक संपत्ति मिली है. टीम EOU अपने साथ सर्च वारंट लेकर आई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details