बिहार

bihar

Miscreants shot GRP: एक अपराधी गिरफ्तार, साजिश कर रहे बदमाशों को पकड़ने के दौरान की थी फायरिंग

By

Published : Jul 31, 2023, 3:58 PM IST

Updated : Jul 31, 2023, 4:26 PM IST

पटना-गया रेलखंड के नदौल रेलवे स्टेशन पर रविवार की रात अपराधियों ने जीआरपी पुलिस की गश्ती टीम पर हमला बोल दिया. इस घटना में एक जीआरपी जवान को गोली लग गई थी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश मौके से फरार हो गए थे. मामले में रेल एसपी के नेतृत्व में ताबड़तोड़ छापेमारी की गयी. एक अपराधी को स्टेनगन और चार कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया. पढ़ें, पूरी खबर.

Miscreants shot GRP
Miscreants shot GRP

एएस ठाकुर, रेल SP, पटना.

पटना: पटना-गया रेलखंड के नदौल रेलवे स्टेशन पर रविवार की देर रात अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी थी जिसमें एक जीआरपी जवान घायल हो गया था. सोमवार को रेल पुलिस ने इस मामले में एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. उसका नाम मुकेश मंझीया है. पटना का खीरी मोड़ का रहने वाला है. पुलिस ने एक देसी स्टेनगन और चार कारतूस बरामद किये. अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः Muzaffarpur Crime News: अपराधी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर फायरिंग और रोड़ेबाजी

क्यों चलाई थी गोलीः मामले की जानकारी होने पर रेल SP ए एस ठाकुर सोमवार को तारेगना जीआरपी थाना पहुंचे. अनुमंडल अस्पताल में जाकर जख्मी जवान से पूछताछ की. उसके बाद नदौल जाकर पूरे घटना की तफ्तीश की. रेल एसपी ने घटना के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीती देर रात 7 की संख्या में अपराधी किसी अपराध की साजिश कर रहे थे. तरेगना रेल पुलिस ने इनमें से दो अपराधियों को पहचान लिया. उसे पकड़ने की पकड़ने की कोशिश की तो भागने के दौरान पुलिस पर गोली चला दी.

पुलिस कर रही छापेमारीः रेल एसपी ने बताया कि पुलिस जवान के बाएं हाथ में गोली लगी है. इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल में रेफर किया गया है. एसपी ने बताया कि जिन दो अपराधियों को पहचाना था उनका नाम सुदर्शन उर्फ जटहा और पिंटू चौधरी है. पिंटू चौधरी ने ही गोली चलायी थी. मुकेश मंझीया की निशानदेही पर छापेमारी की गई है. सुदर्शन जटहा के घर पर एक देसी स्टेनगन और चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. 8 लोगों पर प्राथमिकी की गई है. छापेमारी का नेतृत्व गया रेल डीएसपी मुरारी प्रसाद ने की जिसमें डीएसपी मुख्यालय, जहानाबाद एवं स्थानीय थाना की पुलिस शामिल थी.


"नदौल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर सात की संख्या पर अपराधियों का पीछा करने पर गोली चला दी. जिसमें 1 जवान जख्मी हो गए हैं. एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. नदौल रेलवे स्टेशन पर अब लाठी पार्टी नहीं हथियार के साथ पुलिस मुस्तैद रहेगी." - एएस ठाकुर, रेल SP, पटना

Last Updated : Jul 31, 2023, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details