बिहार

bihar

Video: पुत्र रत्न की हुई प्राप्ति तो कुछ इस तरह से पूरी की गई मन्नत..

By

Published : Aug 10, 2021, 4:51 PM IST

पटना में एक शख्स ने पुत्र की मन्नत मांगी थी. मनोकामना पूरी होते ही कांवर में दो बच्चों को बैठाकर 16 किलोमीटर की यात्रा पैदल तय करते हुए बिहटा के अति प्राचीन बाबा बिहटेश्वर नाथ मंदिर (Bihateshwar Nath temple) पहुंचकर भोलेनाथ का जलाभिषेक किया गया. पढ़िये पूरी खबर..

kanwar yatra 2021
kanwar yatra 2021

पटना: बेटे की चाहत में लोग क्या क्या नहीं करते हैं. ऐसा ही एक अनोखा मामला पटना में सामने आया है. पुत्र प्राप्ति मनोकामना पूर्ण होने के बाद कांवर में दो बच्चों को बिठाकर रमेश कुमार पैदल निकल पड़े बिहटा (Bihta) के अति प्राचीन बाबा बिहटेश्वर नाथ मंदिर (Bihateshwar Nath temple) और वहां पहुंचकर भोलेनाथ का जलाभिषेक(Lord Shiva) किया.

यह भी पढ़ें-Video: अजगैविनाथ गंगा तट पर श्रद्धालुओं ने लगायी आस्था की डुबकी, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

रमेश को बेटे की चाहत थी. इसलिए उन्होंने भोलेनाथ से मन्नत मांगी थी. भोले भंडारी ने रमेश की सुन ली और उनके घर बेटा पैदा हुआ. उसके बाद अपने पुत्र और भतीजे को बहंगी नुमा कांवर में बैठाकर रमेश कुमार भोलेनाथ का आभार प्रकट करने के लिए निकल पड़े. प्रचीन बिहटा स्थित बाबा बिहटेश्वर महाधाम पहुंचकर उन्होंने अपनी मन्नत पूरी की.

देखें वीडियो

बिहटा बिहटेश्वर नाथ मंदिर जा रहे हैं. कांवर में एक मेरा बेटा है दूसरा भतीजा है. मेरे घर में तीन लड़कियांं थीं. मन्नत किया था कि लड़का होगा तो मंदिर लेकर जाएंगे लेकिन कोरोना और लॉकडाउन की वजह से पिछले दो तीन साल से नहीं जा पा रहे थे. अब जा रहे हैं.- रमेश कुमार, कांवरिया

भोलेनाथ के दरबार में मत्था टेकने रमेश और उनका पूरा परिवार पैदल निकला. घर की महिलाएं बाबा के जयकारे और गीत गाकर आगे बढ़ती देखी गईं. इस दौरान पूरा परिवार उत्साहित था.

बता दें कि बिहटा के ऐतिहासिक बाबा बिहटेश्वर नाथ मंदिर में पंचमुखी शिवलिंग पर हजारों शिव भक्तों सावन मास (Sawan 2021) में जलाभिषेक करते हैं. इस मंदिर की ख्याति दूर दूर तक फैली है. माना जाता है कि महादेव के दरबार से कोई खाली हाथ नहीं लौटता.

यह भी पढ़ें-न कोरोना का डर न मौत का भय, दीवार फांदकर बाबा के दरबार पहुंचे श्रद्धालु

यह भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण के कारण बंद हैं विश्व प्रसिद्ध बाबा हरिहर नाथ मंदिर के कपाट, भक्तों में मायूसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details