बिहार

bihar

पटना: पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बन रहा 100 बेड का कोरोना अस्पताल

By

Published : Apr 27, 2021, 4:22 PM IST

Corona Hospital
कोरोना अस्पताल ()

कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने के चलते मरीजों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहा है. इसके चलते बिहार सरकार पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के इंडोर स्टेडियम में 100 बेड का अस्पताल बना रही है. इस कोरोना अस्पताल में मरीजों को सभी सुविधाएं मिलेंगी. हर बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था होगी. 3-4 दिन में अस्पताल तैयार हो जाएगा.

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण ने विस्फोटक रूप अपना लिया है. राजधानी पटना में भी प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ने लगा है. पटना में हालात ऐसे हैं कि सरकारी या निजी अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा. ऑक्सीजन के लिए त्राहिमाम मचा है. लोग अपने मरीजों को लेकर इधर से उधर भटक रहे हैं, लेकिन कहीं भी जगह नहीं मिलती. कई घंटों तक स्ट्रेचर और एंबुलेंस में इंतजार करना पड़ता है तब जाकर बेड मिलता है.

यह भी पढ़ें- 'ESIC अस्पताल बना भूत खाना, कर क्या रहे हैं नीतीश कुमार और मंगल पांडेय'

अस्पतालों में बेड की कमी के चलते बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के इनडोर स्टेडियम को स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया है. यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा 100 बेड का कोविड अस्पताल (आइसोलेशन सेंटर) बनवाया जा रहा है. काम युद्धस्तर पर चल रहा है.

देखें रिपोर्ट

3-4 दिन में तैयार हो जाएगा अस्पताल
अस्पताल में इस्तेमाल होने वाले सभी जरूरी उपकरण स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पहुंच चुके हैं. दिन-रात चौबीसों घंटे लोग लगे हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार आने वाले 3-4 दिन के अंदर अस्पताल तैयार कर लिया जाएगा. अस्पताल में जिस तरह की सुविधाएं होती हैं वे सभी सुविधाएं यहां मरीजों को मिलेंगी. हर बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था होगी.

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रहा अस्पताल निर्माण कार्य.

यह भी पढ़ें-कोरोना से हाहाकार के बीच रेलवे का बड़ा फैसला, बिहार में 23 ट्रेनें रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details