बिहार

bihar

पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा की 85 वीं जयंती मनाई गई, बिहार सरकार के कई मंत्री कार्यक्रम में हुए शामिल

By

Published : Jun 24, 2022, 10:42 PM IST

पटना में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा की 85 वी जयंती के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन (85th birth anniversary of former CM Jagannath Mishra) किया गया. जिसमें बिहार सरकार के कई मंत्री शामिल हुए. सभी मंत्री ने जगन्नाथ मिश्रा की चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पढ़ें पूरी खबर..

पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा की 85 वी जयंती मनाई गई
पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा की 85 वी जयंती मनाई गई

पटना:राजधानी पटना के विद्यापति भवन में चेतना समिति द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा की 85 वी जयंती मनाई गई. इस मौके पर कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Health Minister Mangal Pandey), पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी (Panchayati Raj Minister Samrat Choudhary), पूर्व मंत्री सह बीजेपी विधायक नीतिश मिश्रा, जगन्नाथ मिश्रा के बड़े बेटे डॉक्टर संजीव मिश्रा, चेतन समिति के अध्यक्ष विवेकानन्द झा सहित कई बीजेपी नेताओं ने उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

ये भी पढ़ें-स्वर्गीय डॉ. जगन्नाथ मिश्रा के जन्मदिवस पर पुस्तक 'दस्तक देते रहेंगे' का लोकार्पण

जगरन्नाथ मिश्रा की 85वीं जयंती: चेतना समिति द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. मौके पर बोलते हुए वक्ताओं ने जगन्नाथ मिश्रा के व्यक्तित्व के बारे में बातें की और कहा कि वह ऐसे मुख्यमंत्री थे, जिन्हें समाज के सभी वर्ग के लोगों को काफी काम किया. यही कारण रहा कि वो सभी समाज में लोकप्रिय रहे. अपने मुख्यमंत्रित्व काल मे उन्होंने कई ऐसे कार्य किये, जिससे बिहार के शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़क की व्यवस्था में सुधार हुआ.

कार्यक्रम में कई मंत्री हुए शामिल: कार्यक्रम में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि उनके जैसे व्यक्तित्व के धनी लोगों को वो आज तक नहीं देखे. मंत्री ने कहा कि "हमारे पिताजी से उनके अच्छे संबंध थे. वह राजनीति में ऐसे लोगों को लाते थे, जो पूरी तरह से कार्यकर्ता होता था. उनका मानना था कि कार्यकर्ता ही एक अच्छा नेता बन सकता है. वह पूरे बिहार के विकास के लिए काम करते रहे. कभी भी उन्होंने किसी खास क्षेत्र, खास वर्ग, खास जाति और धर्म के लोगों के लिए अलग से काम नहीं किया. जबकि, तीन बार मुख्यमंत्री बने डॉक्टर साहब का कार्यकाल बहुत छोटा रहा. लेकिन इस कार्यकाल के दौरान उन्होंने जिस तरह बिहार में काम किया वह एक नजीर है और बिहार के विकास के लिए मील का पत्थर साबित हुआ.

ये भी पढ़ें-पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के श्राद्ध कर्म में शामिल हुए CM नीतीश कुमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details