बिहार

bihar

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना के केस बढ़े, 24 घंटे में मिले 21 नए मरीज

By

Published : Apr 6, 2023, 10:36 AM IST

बिहार में कोरोना के नए केस मिलने लगने हैं. पिछले 24 घंटे में 21 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही 3 स्वाइन फ्लू के केस भी मिले हैं. इन सभी रोगियों का इलाज किया जा रहा है. वहीं डॉक्टरों के मुताबिक सभी लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. पढे़ं पूरी खबर...

बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी
बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी

पटना:बिहार की राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कोरोना के मामले (Corona In Bihar) काफी तेजी से बढ़ रहें हैं. पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 21 नये मामले मिले हैं. इनमें अकेले पटना में अठारह नए मामले हैं. साथ ही तीन नए स्वाइन फ्लू के भी रोगियों की पहचान हुई है. डॉक्टरों ने इस मामले में कहा कि सभी लोगों को मास्क, सैनिटाइजर, लगातार साफ-सफाई पर ध्यान दें.

ये भी पढे़ं-Bihar Corona Update: कोरोना का नया वेरिएंट अधिक घातक नहीं, महीने भर कर सकता है परेशान

राजधानी में मिले 18 नए मरीज: पटना में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के 18 नये मामले मिलने के बाद जिले में इस बीमारी के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ गई है.

स्वाइन फ्लू के भी मिले मरीज: पटना में कोरोना संक्रमण कई इलाकों में भी दिख रहा है. बुधवार को पटना के कई नये इलाकों में भी कोरोना मरीज की जानकारी मिल रही है. साथ ही साथ अब स्वाइन फ्लू के भी तीन मरीजों की जानकारी मिली है. इन मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

होम आइसोलेशन में ज्यादा सुरक्षित: हालांकि डॉक्टरों की मानें तो जितने भी मरीज अभी तक पॉजिटिव पाये गये हैं. वह होम आइसोलेट में रहे तब भी मरीज ठीक और सुरक्षित रह सकते हैं. जानकारी यह भी मिली है कि इस बार का कोरोना वैरिएंट खासा खतरनाक नहीं है. कई मरीजों में कोविड के हल्के लक्षण भी मिल रहे हैं. इसके लिए डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे मरीजों को सिर्फ कोविड गाइड लाइन का पालन ही इलाज है.

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट: जानकारी के मुताबिक पटना में कोरोना के 18 नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. जिसमें एक मरीज के बाहर होने की सूचना मिली है. उसे और भी कई बीमारी होने के कारण गंभीर हालत में एम्स में एडमिट कर इलाज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details