बिहार

bihar

पटना जंक्शन से 2 दलाल गिरफ्तार, एसी के 7 टिकट और 3490 रुपये बरामद

By

Published : Dec 23, 2021, 9:15 PM IST

पटना जंक्शन से आरपीएफ ने 2 टिकट के दलालों को गिरफ्तार (RPF Arrested 2 Brokers in Patna) किया है. गिरफ्तार किये आरोपियों के पास से एसी के 7 टिकट और 3490 रुपये नकद बरामद किया गया है. इसके साथ ही जीआरपी ने प्लेटफार्म पर पड़ी लावारिश बैग से 42 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की है.

2 Ticket Brokers Arrested from Patna Junction
पटना जंक्शन से 2 दलाल गिरफ्तार

पटना:कोरोना संक्रमण के बाद प्रदेश में ट्रेनों का परिचालन सामान्य रूप से जारी है. वहीं, टिकट दलाल भी सक्रिय हो गए हैं और मंहगे दामों पर टिकट बेच रहे हैं. टिकट दलालों पर नकेल कसने के लिए आरपीएफ मुस्तैद हैं और दलालों को पकड़ने का अभियान चला रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को आरपीएफ ने पटना जंक्शन से दो टिकट दलालों को रंगे हाथ पकड़ा और उनके पास से सेकंड एसी के 7 टिकट और 3490 रुपये नकद बरामद किया.

ये भी पढ़ें- कौन होगा बिहार कांग्रेस का कप्तान? प्रभारी ने 5 नामों की सूची सोनिया गांधी को सौंपी

मिली जानकारी के अनुसार, टिकट दलालों पर नकेल कसने के लिए आरपीएफ की टीम गठित की गई है. यह टीम लगातार टिकट दलालों को धर दबोचने का काम कर रही है. टिकट दलाल यात्रियों के कई नामों से टिकट कटाकर, उनसे दुगने दाम या एक हजार रुपए अधिक लेकर बेच देते हैं. गुरुवार को जो दो टिकट दलाल गिरफ्तार किए गए, वे 1000 रुपये अधिक लेकर टिकट बनवाने का काम कर रहे थे. गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान विनोद गुप्ता, निवासी कंकड़बाग और उसके सहयोगी बेलगांव थाना क्षेत्र के रहने वाले चंद्रमौली कुमार के रूप में हुई है.

वहीं, पटना जंक्शन के प्लेटफार्म 2 और 3 के बीच पाथवे पर लावारिश पड़ी बैग की जीआरपी टीम ने जांच की. जिसमें लगभग 42 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद (Liquor Recovered from Patna Junction) की गयी. जो यूपी से लायी गयी थी.

ये भी पढ़ें- UP विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे चिराग पासवान, बोले एक्सपर्ट- 'नहीं होगा कुछ भी हासिल'

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details