बिहार

bihar

फतुहा में पुनपुन पर बना अंग्रेजों के जमाने का पुल टूटा, गोविंदपुर और सम्मसपुर का कटा संपर्क

By

Published : May 20, 2021, 4:34 PM IST

Updated : May 20, 2021, 7:31 PM IST

पटना के फतुहा में ब्रिटिश हुकूमत का बना 150 साल पुराना पुल ओवरलोड ट्रक चढ़ने से टूट गया. सड़क धंसते ही ट्रक पुल के रेलिंग से जा टकराया और ट्रक नदी किनारे जा गिरा. उसी दौरान पुल भी टूट गया. पुल को टूटता देख स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. देखिए ये रिपोर्ट.

पटना
पटना

पटना:जिले के फतुहा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर और सम्मसपुर रोड को जोड़ने वाला ब्रिटिशजमाने का पुल टूट गया. इस हादसे में एक ट्रक पुल के नीचे नदी किनारे गिर गया. बता दें कि ये पुल 150 साल पुराना है, जो ब्रिटिश हुकूमत ने बनवाया था. ये पुल अब काफी जर्जर स्थिति में था.

ये भी पढ़ें-बिहार में Black Fungus के बाद अब 'White Fungus' ने बढ़ाई टेंशन, जानिए शरीर पर कैसे करता है अटैक

150 साल पुराना पुल टूटा
पुल से एक ओवर लोडेड ट्रक सामान लेकर गुजर रहा था कि अचानक पुल पर जो रास्ता बना हुआ था, वो नीचे की ओर धंस गया. जिसकी वजह से ट्रक पुल के नीचे गिर गया. हादसे में ड्राइवर और खलासी दोनों घायल बताए जा रहे हैं. पुल टूटने से फिलहाल आवागमन बाधित है.

ये भी पढ़ें-सीतामढ़ी: जिले में मिला पहला ब्लैक फंगस का मामला, डॉक्टरों ने पीड़ित व्यक्ति को किया पटना रेफर

काफी जर्जर स्थिति में था पुल
स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल ब्रिटिश जमाने का ही बना हुआ था, जिसकी मरम्मत आज तक नहीं हुई थी. जिसकी वजह से पुल जर्जर होता चला गया और आखिरकार ये ढह गया. सबसे बड़ा सवाल ये है कि इस पुल पर बड़े बाहनों का आवागमन बंद था, तो आखिर ट्रक इस रास्ते से कैसे गुजरा. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Last Updated :May 20, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details