बिहार

bihar

Bihar Corona Update: पटना AIIMS में कोरोना से 7 महीने के मासूम समेत दो की मौत

By

Published : Apr 20, 2023, 9:11 AM IST

Updated : Apr 20, 2023, 2:22 PM IST

Coronavirus Case Bihar राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में 138 नए केस सामने आए हैं. वहीं कोरोना से बिहार में तीसरी मौत हुई है. पटना एम्स में एक सात महीने के मासूम की मौत हुई है. पढे़ं पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना:बिहार में कोरोना एक बार फिर डराने लगा है. कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है. बुधवार को कोरोना से सात महीने के बच्चे समेत दो की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 24 घंटे में 138 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान (138 corona Patients Found in Bihar) की गई है. वहीं पूरे बिहार में पटना में सबसे ज्यादा 67 मरीजों मिले हैं. पटना के अलावे खगड़िया में 10 मरीज और मुंगेर में 13 मरीज मिले हैं. लगातार नए केस मिलने के कारण एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 665 हो गई है.

ये भी पढ़ें-पटना एयरपोर्ट पर यात्री बरत रहे लापरवाही, बिना कोरोना टेस्ट कराए बाहर निकल जाते हैं कई लोग

पटना AIIMS में कोरोना से 7 माह के बच्चे की मौत:बुधवार को जिन दो लोगों की मौत हुई उनमें एक मासूम (सात माह) को मंगलवार को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से हालत बिगड़ने पर पटना एम्स में शिफ्ट किया गया था. बच्चे को 24 घंटे वेंटिलेटर पर रखा गया था. लेकिन बुधवार को उसकी मौत हो गई.

''बच्चे को प्राइवेट अस्पताल से यहां रेफर किया गया था. 24 घंटे से मासूम वेंटिलेटर पर था और उसकी हालत नाजुक थी. बुधवार शाम को उसकी मौत हो गई.''- डॉ जीके पाल, एम्स निदेशक

NMCH में कोरोना से बुजुर्ग ने तोड़ा दम: वहीं बुधवार को ही पटना के NMCH में एक बुजुर्ग (75) ने कोरोना से दम तोड़ दिया. उन्हें 17 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती किया गया था. एनएमसीएच डॉक्टर के मुताबिक मरीज को सांस लेने में परेशानी हो रही थी. इसके अलावे मरीज को कई अन्य तरह की भी बीमारियां थीं. बताया जाता है कि बुजुर्ग पटना के अगमकुंआ में रहते थे. ऐसे में अब तक इस साल कोरोना से तीन की मौत हो चुकी है.

कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी:राजधानी पटना में सिर्फ एक्टिव मरीजों की संख्या 335 हो गई है, जबकि इसके अलावे गया में भी कई मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है. वहीं कोरोना के कारण मरीजों की मौत से स्वास्थ्य विभाग चिंतित नजर आ रहा है. बिहार में अब तक एक्टिव केसों की संख्या की बात करें तो पटना में 335 एक्टिव केस है.

Last Updated : Apr 20, 2023, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details