बिहार

bihar

पटना: सरपंच पर हमला मामले में 11 आरोपियों की गिरफ्तारी, पूछताछ कर रही पुलिस

By

Published : Jul 22, 2020, 12:23 AM IST

दुल्हिन बाजार प्रखंड के एनखा भीमनीचक पंचायत सरपंच कटेला गांव निवासी राजेश्वर प्रसाद पर दबंगों ने जनलेवा हमला किया था. मामले में दोनों पक्षों से लगभग 40 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराया गया था. जिसमें मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों के 11 लोगों को जेल भेज दिया.

पटना
पटना

पटना: जिले केदुल्हिन बाजार प्रखंड क्षेत्र के एनखा भीमनीचक पंचायत सरपंच राजेश्वर प्रसाद पर दंबंगों द्वारा जानलेवा हमला किया गया था. मामले में दोनों पक्षों ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी. सरपंच ने 25 लोगों पर और दूसरे पक्ष भोला प्रसाद ने 15 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया था. पुलिस ने गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए त्वरित कार्रवाई कर दोनों पक्षों के 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर दानापुर न्यायलय भेज दिया है.

बता दें कि पालीगंज अनुमंडल में रविवार रात को पंचायत के सरपंच राजेश्वर प्रसाद पर गोलीबारी और पथराव किया गया था. हालांकि गनीमत रही कि हमले में सरपंच बाल-बाल गए. वहीं, पथराव में सरपंच के परिवार की दो महिला सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे. साथ ही घटना में एक मवेशी की भी मौत हो गई थी. वहीं हमलावरों ने मौके पर सरपंच के दलान में खड़ी बाइक और फर्नीचर सहित अन्य सामानों को भी नष्ट कर दिया. घटना के बाद पीड़ित सरपंच ने दुल्हिन बाजार पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जांच में जुटी पुलिस
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा घायलों को दुल्हिन बाजार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. वहीं एनखा भीमनीचक पंचायत स्थित कटैला गांव निवासी पीड़ित सरपंच राजेश्वर प्रसाद ने बताया कि वो दलान में बैठकर घर के बच्चों को पढ़ा रहे थे. तभी दबंगों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया. वहीं दुल्हिन बाजार थाना एसआई अरविंद कुमार पांडेय सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details