बिहार

bihar

Transfer Posting In Bihar: पथ निर्माण विभाग में 101 अभियंताओं का तबादला.. अधिसूचना जारी

By

Published : Jun 30, 2023, 8:16 PM IST

बिहार में व्यापक स्तर पर पथ निर्माण विभाग के अभियंताओं का तबादला किया गया. जून के अंतिम दिन इतने बड़े पैमाने पर तबादले के बाद सियासी हंगामे का भी कयास लगाया जा रहा है. वैसे तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसमें प्रभारी मुख्य अभियंता से लेकर कार्यपालक, सहायक और कनीय अभियंता तक शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : बिहार के पथ निर्माण विभाग में शुक्रवार को बड़े पैमाने पर अभियंताओं का तबादले किया या हैं. पथ निर्माण विभाग ने अभियंताओं के तबादले से संबंधित अधिसूचना भी जारी कर दी है. तीन अलग-अलग जारी अधिसूचना में कुल 101 अभियंताओं का तबादला किए जाने की जानकारी दी गई है. वहीं 55 कार्यपालक अभियंताओं का भी तबादला किया गया है, तो वहीं 34 सहायक अभियंता और कनीय अभियंता का तबादला किया गया है.

ये भी पढ़ें : Transfer-Posting In Bihar: बिहार में 37 अधिकारियों का तबादला

जून महीने में तबादले की बनाई गई है नीति : कार्यपालक, सहायक और कनीय अभियंता के अलावा प्रभारी मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंताओं का तबादला भी किया गया है. इन वरीय अभियंताओं की संख्या 12 है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विभागीय स्तर पर जून के महीने में तबादला करने की नीति तय की है. जून महीने में यदि विभाग के स्तर पर तबादला नहीं होता है तो फिर मुख्यमंत्री स्तर पर ही फैसला होगा. यही कारण है कि पथ निर्माण विभाग की ओर से आज जून महीने के अंतिम दिन इतने बड़े पैमाने पर अभियंताओं का तबादला किया गया है.

पिछले साल अंतिम समय में तबादले से हुआ था सियासी हंगामा :पिछले साल में कई विभागों की ओर से अंतिम दिन ही बड़े पैमाने पर तबादले किए गए थे. इस पर सियासत भी खूब हुई थी. इस बार देखना है इतने बड़े पैमाने पर हुए तबादले को लेकर विपक्ष का क्या रुख होता है. क्योंकि पथ निर्माण विभाग उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास है. पथ निर्माण विभाग कि जो अधिसूचना जारी की गई है, उसमें अभियंताओं की पूरी लिस्ट देखी जा सकती है. इस बार भी जून के अंतिम दिन तबादले की अधिसूचना जारी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details